जानिये, संगीता बिजलानी ने किन कारणों से सलमान का साथ छोड़ अजहर की ओर किया था रुख..

जानिये, संगीता बिजलानी ने किन कारणों से सलमान का साथ छोड़ अजहर की ओर किया था रुख..

सलमान-संगीता की यह फोटो अर्पिता के बेबी-शॉवर के समय मुंबई में क्लिक की गई थी...

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कलाई मास्टर के नाम मशहूर क्रिकेटर अजहरुद्दीन की बायोपिक 'अजहर' शुक्रवार को सिनेमाघरों में होगी। जाहिर है इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की भी कहानी होगी, क्योंकि वह अजहर की पत्नी जो रही हैं। अजहर से पहले संगीता का नाम अभिनेता सलमान से जुड़ा था। आइए जानते हैं संगीता की लव स्टोरी के बारे में-

बिन्जू अली से ब्रेकअप, सलमान से प्यार
अजहर की होने से पहले संगीता का सलमान के साथ लंबा अफेयर चला था, यहां तक कि उनके कुछ समय में ही शादी करने की भी खबरे थीं, लेकिन ऐसा हो न सका। एक और बात जो मीडिया में सुर्खियां बटोर रही थी, वह यह थी कि संगीता की वजह से सलमान और शाहीन का रिश्ता टूट गया था। संगीता सलमान की लाइफ में उस समय आईं, जब वह शाहीन जाफरी को डेट कर रहे थे। उन दिनों संगीता ब्वॉयफ्रेंड बिन्जू अली से ब्रेकअप के कारण परेशान थीं। इसी दौरान सलमान से उनकी मुलाकात हुई और यह मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई।

जासिम खान की बुक 'बीइंग सलमान' में किए गए दावे की मानें तो सलमान को उनके परिवार से संगीता से शादी की मंजूरी मिल गई थी, लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हो गया कि उनकी शादी टूट गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान की सोमी अली से बढ़ती नजदीकियों से संगीता ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था।
 


फिर अजहर से हुआ लगाव
सलमान से अलग होने के बाद संगीता बिजलानी ने अजहरुद्दीन से नजदीकियां बढ़ाईं। हालांकि अजहर पहले से शादीशुदा थे और और उनके दो बेटे भी थे, लेकिन संगीता पर इसका प्रभाव नहीं पड़ा। 90 के दशक की शुरुआत में बिजलानी और अजहरुद्दीन का अफेयर छाया रहा।

अजहर की पहली पत्नी नौरीन को इसकी जानकारी मीडिया से ही मिली। अंततः बिजलानी अजहर को शादी के लिए मनाने में कामयाब रहीं और 1996 में उनकी दूसरी पत्नी बन गईं। संगीता से शादी के लिए अजहर ने नौरीन से तलाक ले लिया और बदले में नौरीन को लाखों रुपए दिए थे। अजहर से शादी के लिए संगीता ने इस्लाम कबूल किया और अपना नाम आयशा रख लिया।
 

संगीता और अजहर का रिश्ता उस समय टूट गया जब अजहर का नाम बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा के साथ मीडिया में सामने आया। 2010 में उनका तलाक हो गया। अब खबर है कि संगीता फिर से सलमान खान से नजदीकियां बढ़ा रही हैं।

अब सलमान के साथ फिल्मों में वापसी की तैयारी
सलमान खान की सबसे पुरानी दोस्तों में से एक संगीता बिजलानी परदे पर वापसी कर सकती हैं, वह भी सलमान ख़ान के ही साथ। ख़बर है कि सलमान एक तेलुगू फिल्म 'क्षणाम (kshanam) के रीमेक में अभिनय करने वाले हैं और हो सकता है कि इस फिल्म में सलमान एक अहम किरदार संगीता बिजलानी से करवाएं।

तेलुगू फिल्म 'क्षणाम' का रीमेक होगी यह फिल्म
इसी साल फ़िल्म 'क्षणाम (kshanam) बड़ी हिट हुई है और इस फिल्म को हिन्दी में बनाने के लिए साजिद नाडियावाला ने जरूरी राइट खरीदे हैं। बताया जा रहा है कि सलमान ख़ान इस फ़िल्म में अहम भूमिका निभाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com