यह ख़बर 05 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैडम तुसाड म्यूजियम में शामिल होंगी माधुरी

खास बातें

  • बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के बाद तुसाद म्यूजियम में बॉलीवुड अदाकारा माधुरी दीक्षित नेने भी मोम के पुतले के रूप में नजर आएंगी।
दि्ल्ली:

शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, ऋतिक रोशन, सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसी बॉलीवुड हस्तियों के बाद अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का मोम का पुतला लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय का हिस्सा बनेगा।

संग्रहालय की वेबसाइट के मुताबिक 44 वर्षीया माधुरी के पुतले का लंदन में मार्च में अनावरण होने की सम्भावना है। इस पुतले के निर्माण पर 150,000 पाउंड का खर्च आएगा। मूर्तिकारों को इसके निर्माण में पूरे चार महीने का समय लगेगा।

वेबसाइट पर जारी वक्तव्य में कहा गया है, "माधुरी का पुतला शामिल किए जाने के निर्णय से दुनियाभर के बॉलीवुड प्रशंसकों में खुशी है क्योंकि हमारे पास उन्हें शामिल करने के लिए प्रशंसकों की ओर से लगातार अनुरोध आ रहे थे। उनका पुतला बॉलीवुड हस्तियों में नया होगा। संग्रहालय के बॉलीवुड हस्तियों वाले हिस्से की लोकप्रियता हर साल बढ़ती जा रही है।" वक्तव्य में कहा गया है कि माधुरी के नाम कई पुरस्कार हैं और उनका 25 साल से भी लम्बा करियर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माधुरी ने 'तेजाब', 'राम लखन', 'साजन', 'बेटा', 'दिल', 'हम आपके हैं कौन', 'दिल तो पागल है' और 'देवदास' जैसी फिल्मों में अभिनय किया। वक्तव्य में माधुरी ने कहा है, "मैं इस बात से बहुत रोमांचित महसूस कर रही हूं कि मैं मैडम तुसाद का हिस्सा बनने जा रही हूं। यह संग्रहालय उपलब्धियों को वास्तविक रूप से चिह्नित करता है और लोगों की कला व काम को पहचान देता है। अन्य बॉलीवुड सितारों और मेरे कुछ निजी कलाकारों की तर्ज पर मेरा इस संग्रहालय में शामिल होना अद्भुत है।"