लता मंगेशकर ने गिरिजा देवी के निधन पर शोक जताया

पद्म विभूषण से सम्मानित प्रख्यात शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी का कल रात दिल का दौरा पड़ने के बाद यहां एक अस्पताल में 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

लता मंगेशकर ने गिरिजा देवी के निधन पर शोक जताया

लता मंगेशकर ने गिरिजा देवी के निधन पर जताया दुख

खास बातें

  • गिरिजा देवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • गिरिजा के परिवार में एक बेटी है
  • लता मंगेशकर ने निधन पर जताया दुख
मुंबई:

सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने लोकप्रिय ठुमरी गायिका गिरिजा देवी के निधन पर शोक जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. पद्म विभूषण से सम्मानित प्रख्यात शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी का कल रात दिल का दौरा पड़ने के बाद यहां एक अस्पताल में 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनके परिवार में उनकी एक बेटी है.

स्मृति शेष : हिंदुस्तानी संगीत के आकाश पर दमकते रहेंगे गिरिजा देवी के सुर

लता ने ट्वीट किया है, महान शास्त्रीय और ठुमरी गायिका गिरिजा देवी जी हमारे बीच नहीं रहीं, यह सुन कर मुझे बहुत दुख हुआ. हमारे उनके साथ बहुत अच्छे संबंध थे. उन्होंने लिखा है, गिरिजा देवी एक बहुत अच्छी महिला थीं. मैं उनको श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. ठुमरी की मल्लिका कहलाने वाली गिरिजा देवी को प्रेम से अप्पाजी बुलाया जाता था.

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका तथा 'ठुमरी की रानी' गिरिजा देवी का निधन, संगीत जगत में शोक की लहर
बनारस घराने की गायिका को वर्ष 1972 में पद्मश्री सम्मान मिला था. वर्ष 1989 में उन्हें पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. उनका जन्म 8 मई 1929 को बनारस के निकट एक गांव में जमींदार परिवार में हुआ था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com