'फैंटम' पर प्रतिबंध के लिए कोर्ट गया हाफिज सईद, बताया- पाकिस्‍तान को बदनाम करने वाली फिल्म

'फैंटम' पर प्रतिबंध के लिए कोर्ट गया हाफिज सईद, बताया- पाकिस्‍तान को बदनाम करने वाली फिल्म

फोटो- फिल्म 'फैंटम' का एक दृश्‍य...

मुंबई :

जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर पाकिस्तान में आगामी बॉलीवुड फिल्म फैंटम की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।
 
सईद ने दलील दी है कि भारतीय फिल्म में पाकिस्तान और जेयूडी के खिलाफ जहर भरा हुआ है और फ़िल्म का संदेश देश को बदनाम करने वाला है। उसने आरोप लगाया है, जेयूडी की ओर इशारा करती फिल्म में 2008 के मुंबई हमले और वैश्विक आतंकवाद को दिखाया गया है और विषय पर पाकिस्तान के खिलाफ नापाक प्रचार किया जा रहा है।
 
नफरत से भरा हाफिज सईद का भाषण कबीर खान की फिल्म 'फैंटम' में सुनाई देगा। इस ट्रेलर में हाफिज के भाषण की ओरिजनल क्लिप को रखा गया है।
 
लश्कऱ-ए़-तैयबा के संस्थापक ने दावा किया कि पाकिस्तान में अदालतें जेयूडी या इसके किसी अन्य नेताओं की मुंबई हमले में संलिप्तता के भारत सरकार के आरोप को पहले ही खारिज कर चुकी हैं।
 
फैंटम ग्लोबल टेरेरिज्म के इर्द-गिर्द घूमती है। इसे सीरिया, यूके, लेबनान, कनाडा और भारत में शूट किया गया है। इसमें बताया गया है कि 26/11 के अटैक के बाद एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर कुछ बहादुर एजेंट्स के साथ एक कवर्ट मिशन पर निकलता है। सैफ अली खान अभिनीत यह फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होने वाली है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com