विज्ञापन
This Article is From May 09, 2017

ब्‍लॉकबस्‍टर 'दंगल' के बाद भी फातिमा सना शेख को 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' के लिए देने पड़े ऑडिशन

आमिर खान की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'दंगल' में गीता फोगाट का किरदार निभाने के बाद भी फातिमा सना शेख के लिए बॉलीवुड की डगर उतनी आसान नहीं रही है.

ब्‍लॉकबस्‍टर 'दंगल' के बाद भी फातिमा सना शेख को 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' के लिए देने पड़े ऑडिशन
फिल्‍म 'दंगल' में निभा चुकी हैं गीता फोगाट का किरदार.
नई दिल्‍ली: आमिर खान की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'दंगल' में गीता फोगाट का किरदार निभाने के बाद भी फातिमा सना शेख के लिए बॉलीवुड की डगर उतनी आसान नहीं रही है. यूं तो आमिर खान फिल्‍म 'दंगल' के प्रमोशन के दौरान इस फिल्‍म के सभी कलाकारों की तारीफ करते नहीं थक रहे थे, लेकिन फातिमा सना शेख की मानें तो आमिर खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत यशराज फिल्म्स की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का हिस्‍सा बनने के लिए उन्‍हें कई ऑडिशन देने पड़े हैं. यानी पापा आमिर ने उन्‍हें यह रोल दिलाने में कोई मदद नहीं की है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार फामिता ने कहा कि उन्‍हें इस फिल्‍म में काम पाने के लिए नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी और कई बार ऑडिशन देना पड़ा.

फातिमा सना शेख ने कमल हासन की फिल्‍म 'चाची 420' में चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर काम किया था. फातिमा को इस फिल्‍म के लिए चुने जाने पर सोशल मीडिया में काफी सवाल उठाए गए थे. यह माना जा रहा था कि उन्‍हें यह रोल आमिर खान की वजह से मिला है.

फातिमा ने करियर की शुरुआत में ही यशराज फिल्म्स की फिल्म में हीरोइन बनने पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब उन्हें हैरान करता है. अभिनेत्री इस नए मौके को ईश्वर का उपहार मानती हैं. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार फातिमा ने कहा, 'यह एक बहुत बड़ी फिल्म है और बहतरीन प्रोडक्शन हाउस में से एक की फिल्म है और साथ ही यहां एके (आमिर खान) और अमिताभ सर भी हैं. मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली मानती हूं.' फामिता ने यह भी साफ किया है कि आमिर खान ने इस फिल्‍म में उन्‍हें यह रोल दिलाने में कोई मदद नहीं की है और वह ऐसा करते भी नहीं हैं.
 
dangal

उन्होंने माना कि उन्हें संघर्ष के बिना कुछ भी नहीं मिला, जबकि उन्होंने फिल्म 'चाची-420' में कमल हासन के साथ बाल कलाकार के रूप में भारती का किरदार निभाया था और फिर 'दंगल' में वह आमिर खान की बेटी के रूप में नजर आईं. फातिमा के लिए 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में काम मिलना 'दंगल' में काम मिलने जितना ही संघर्षपूर्ण रहा.

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री का कहना है कि 'चाची-420' उन्होंने बचपन में किया था और इसके बाद उन्हें फिर संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने कई ऑडिशन दिए। उन्होंने जो भी पाया है, वह संघर्ष करके पाया है. फातिमा (25) के मुताबिक, 'दंगल' के बाद मुझे फिर शुरुआत करनी पड़ी. 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' के लिए भी मुझे कई चरणों में ऑडिशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा.'

इस फिल्म के लिए उन्होंने तलवारबाजी और तीरंदाजी सीखा है, इसमें वह योद्धा के रूप में नजर आएंगी. 'दंगल' से पहले फातिमा फिल्‍म 'आकाशवाणी' में भी अहम किरदार में नजर आ चुकी हैं.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
ब्‍लॉकबस्‍टर 'दंगल' के बाद भी फातिमा सना शेख को 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' के लिए देने पड़े ऑडिशन
Bigg Boss 18: सलमान खान ने नए सीजन के लिए बढ़ा दी है अपनी फीस? जानिए कितना चार्ज कर रहे हैं भाईजान
Next Article
Bigg Boss 18: सलमान खान ने नए सीजन के लिए बढ़ा दी है अपनी फीस? जानिए कितना चार्ज कर रहे हैं भाईजान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com