विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2014

मामी फिल्म फेस्टिवल को जिंदा रखने की जद्दोजहद

मामी फिल्म फेस्टिवल को जिंदा रखने की जद्दोजहद
मामी फेस्टिवल के आयोजन में श्याम बेनेगल की अहम भूमिका रही है
मुंबई:

मामी के नाम से मुंबई में होने वाला मुंबई फिल्म फेस्टिवल बंद होने की कगार पर खड़ा है और इसे जिंदा रखने की कोशिश में लगे हैं इंडस्ट्री के कई फिल्मकार।

पिछले 15 सालों से चले आ रहे इस महोत्सव के पास इस साल कोई स्पॉन्सर नहीं है, लिहाजा यह महोत्सव बंद होने की कगार पर खड़ा था। हालांकि राहत की बात यह है कि अब बॉलीवुड इसे जिंदा करने की कोशिश में जुट गया है।

इस फेस्टिवल को आयोजित कराने में श्याम बेनेगल की अहम भूमिका रही है। श्याम बेनेगल ने बताया कि पिछले पांच सालों से सिर्फ एक ही स्पॉन्स था, जिसने इस साल हाथ खींच लिया। ऐसे में इस महोत्सव का आयोजन मुश्किल हो गया था, लेकिन खुशी की बात यह है की विधु विनोद चोपड़ा और राजू हिरानी जैसे फिल्मकार मामी को जिंदा रखने में हमारी मदद कर रहे हैं।

मामी फेस्टिवल का खर्च करीब 5 करोड़ रुपये का है, जिसमें जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने 60 लाख का योगदान दिया है और विधु विनोद चोपड़ा भी 60 लाख रुपये की सहायता दे रहे हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट पर मामी के स्पॉन्सर की खबर आने के बाद कुछ और भी लोग मदद को आगे आए हैं, जिससे उम्मीद है की 17 तारीख तक महोत्सव के लिए पैसों का इंतजाम हो जाएगा।

फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा का कहना है कि ऐसे महोत्सव होने चाहिए और इन्हें जिंदा रखना चाहिए, ताकि यहां युवाओं को मुख्तलिफ सिनेमा देखने का मौका मिले, जिससे नए फिल्मकार अच्छा सिनेमा बनाना सीख सकेंगे। विधु ने कहा कि हमने भी ऐसे महोत्सवों से सीखा है, इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि हम युवाओं के लिए कुछ करें और इसलिए हम मामी से जुड़े हैं।

श्याम बेनेगल के मुताबिक अगर बड़े सितारे और बड़े निर्माता निर्देशक मामी से जुड़ेंगे तो यह कभी बंद नहीं होगा, क्योंकि सितारों की वजह से स्पॉन्सर्स जुड़ते हैं। मामी फेस्टिवल में दुनिया भर की अच्छी फिल्में दिखाई जाती हैं, जिससे कई युवा फिल्मकार प्रेरणा लेते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दीपिका पादुकोण-ऐश्वर्या राय से कई गुना है 90s की इस एक्ट्रेस की कमाई, अब फिल्मों से दूर रहकर भी बनीं भारत की सबसे अमीर हीरोइन
मामी फिल्म फेस्टिवल को जिंदा रखने की जद्दोजहद
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Next Article
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com