यह ख़बर 18 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दीपिका पादुकोण को नहीं लुभाता 100 करोड़ का क्लब

खास बातें

  • दीपिका ने एक साक्षात्कार में कहा, जब आपकी फिल्में अच्छा काम करती हैं और इसे सराहना मिलती है तो अच्छा लगता है। यह एक बोनस की तरह होता है।
मुंबई:

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की इस साल अब तक आई दो फिल्में ‘रेस 2’ और ‘ये जवानी है दीवानी’ 100 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी हैं, लेकिन यह अदाकारा 100 करोड़ के क्लब को अधिक महत्व नहीं देती।

इस साल दीपिका को ‘रेस-2’ की बॉक्स ऑफिस पर सफलता ने उत्साहित कर दिया। हाल ही में पुराने दोस्त रणबीर कपूर के साथ उनकी ‘ये जवानी है दीवानी’ आई और बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। ‘ये जवानी है दीवानी’ तो रिलीज के शुरुआती सप्ताह में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन गई।

दीपिका ने एक साक्षात्कार में कहा, जब आपकी फिल्में अच्छा काम करती हैं और इसे सराहना मिलती है तो अच्छा लगता है। यह एक बोनस की तरह होता है। मैं अपने काम पर लगातार ध्यान देना चाहती हूं और अच्छा काम करना चाहती हूं। लेकिन अगर कोई फिल्म अच्छी नहीं है, पर वह अच्छी कमाई करती है तो क्या होगा.. मुझे लगता है कि सभी अच्छी फिल्मों को चलना चाहिए। हाल में मसाला फिल्में 100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर रही हैं। लेकिन दीपिका को लगता है कि फिल्म की सफलता का श्रेय किसी एक श्रेणी को देना सही नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘जब ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘बर्फी’ जैसी फिल्म चलती है या अन्य फिल्में कारोबार अच्छा करती हैं तो अच्छा लगता है। फिल्म की सफलता को किसी श्रेणी में नहीं बांधा जा सकता जैसे कि यह एक्शन फिल्म है या यह मसाला फिल्म है इसीलिए यह अच्छा काम करती हैं। सभी अच्छी फिल्में अच्छा कारोबार करेंगी।
 
दीपिका की पिछली तीन फिल्में ‘कॉकटेल’, ‘रेस 2’ और ‘ये जवानी है दीवानी’ ने कारोबार तो अच्छा किया है ,लेकिन दीपिका ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा, मैं फिल्मों के बारे में विश्लेषण नहीं करती। जब दर्शक मेरी फिल्में पसंद करते हैं तो मुझे बहुत अच्छा लगता है। आमतौर पर जब कोई कलाकार स्थापित हो जाता है तो वह फिल्मों का चयन बहुत सोच-समझ कर करता है, लेकिन दीपिका की सोच थोड़ी अलग है।

उन्होंने कहा, जिस फिल्म से मैं रोमांचित महसूस करती हूं, मैं उसी में काम करती हूं। मैं वही फिल्म करती हूं, जिसके लिए मुझे लगे कि यह करने पर मुझे अच्छा लगेगा। दीपिका ने शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में शुरुआत की थी। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। इसके बाद उन्होंने ‘बचना ऐ हसीनों’, ‘चांदनी चौक टू चाइना’, ‘लव आज कल’, ‘हाउसफुल’, ‘कार्तिक कालिंग कार्तिक’, ‘खेलें हम जी जान से’, ‘आरक्षण’, ‘कॉकटेल’, ‘रेस 2’, ‘ये जवानी है दीवानी’ में काम किया। इनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ठीक रहीं।

फिल्म उद्योग में अपने सफर के बारे में 27 वर्षीय इस अभिनेत्री ने कहा कि उसने यहां बहुत कुछ सीखा और यह प्रक्रिया अभी जारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनकी आने वाली फिल्म रोहित शेट्टी की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ है और साल के आखिर तक वह संजय लीला भंसाली की ‘राम लीला’ में नजर आएंगी।