विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2015

जेम्स बॉन्ड के 'किस' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

जेम्स बॉन्ड के 'किस' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची
नई दिल्ली: इस हफ्ते जेम्स बॉन्ड अपनी नई फिल्म 'स्पेक्टर' के साथ भारत आ रहा है। लेकिन भारत में बॉन्ड की 'किस' की लंबाई को कम कर दिया गया है। कहना पड़ेगा कि यहां जेम्स बॉन्ड 'किस' का लुत्फ कम ही ले पाएगा। भारतीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 4 कट के साथ 'यूए' सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म के दो सीन छोटे किए गए हैं, जबकि दो डॉयलॉग पूरी तरह से हटा दिए गए हैं।

अंग्रेजी अखबार डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म में डेनियल क्रेग जिस रफ्तार से दुश्मनों को मारते हैं उतने ही ज्यादा वो महिलाओं के बीच भी हिट हैं। बॉन्ड के लिए चिंता की बात ये है कि विदेशों में वो अपनी हीरोइनों को जितना 'किस' करता है, भारत में उससे आधा समय ही कर पाएगा। यही नहीं बॉन्ड को भारत में 'फ...' और 'ए..होल' कहने की इजाजत भी नहीं है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि फिल्म में अपनी साथी कलाकार के साथ डेनियल क्रेग के दोनों 'किस' को 50 फीसदी काट दिया गया है। कहा गया है कि सेंसर बोर्ड को 'किस' सीन से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि 'किस' की लंबाई जरूरत से ज्यादा है।

डीएनए के सूत्रों के अनुसार रणबीर कपूर की आगामी फिल्म 'तमाशा' के कामुक दृश्यों पर भी सेंसर बोर्ड की कैंची चली है। सुनने में आया है कि रणबीर-दीपिका की फिल्म 'तमाशा' के 'किस' सीन को 50 फीसदी काट दिया गया है। लेकिन विचारणीय प्रश्न ये है कि आखिर सेंसर बोर्ड ये कैसे तय करता है कि कितनी देर का 'किस' सीन ठीक है और कितना नहीं।

तीन साल पहले 'द इकोनोमिस्ट' ने जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्मों के उन खास एलिमेंट पर एक चार्ट तैयार किया था, जिनके लिए सीक्रेट एजेंट जेम्स बॉन्ड 007 जाना जाता है। बता दें कि 2012 में डेनियल क्रेग के जेम्स बॉन्ड बनने के बाद से बॉन्ड के बेडरूम दृश्यों में खासी कमी आई है, लेकिन नया बॉन्ड मार्तिनी में ज्यादा डूबा रहता है।

बॉन्ड सीरीज की 24वीं फिल्म 'स्पेक्टर' ब्रिटेन में रिलीज होने के पूरे एक महीने बाद भारत में रिलीज होने जा रही है। फिल्म में डेनियल क्रेग के अलावा राल्फ फियन्स, क्रिस्टोफ वॉल्ट्ज, मोनिका बलूची, नाओमी हैरिस, एंड्रयू स्कॉट और डेव बॉटिस्टा भी हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पत्नी सुनीता को इस एक्ट्रेस की तरह बनने के लिए कहते थे गोविंदा, मां के कहने पर तोड़ दिया था रिश्ता
जेम्स बॉन्ड के 'किस' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची
शाहरुख खान और रजनीकांत को इस बच्चे ने फीस के मामले में छोड़ा पीछे, बचपन से कर रहा एक्टिंग अब आखिरी फिल्म के लिए वसूली इतनी रकम
Next Article
शाहरुख खान और रजनीकांत को इस बच्चे ने फीस के मामले में छोड़ा पीछे, बचपन से कर रहा एक्टिंग अब आखिरी फिल्म के लिए वसूली इतनी रकम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com