यह ख़बर 06 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अमिताभ ने महिला शक्ति को किया सलाम

खास बातें

  • महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि 'कौन बनेगा करोड़पति' में पांच करोड़ जीतने वाली पहली महिला सनमीत कौर ने यह सिद्ध कर दिया कि महिलाएं पुरुषों से कमतर नहीं हैं।
मुंबई:

महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि 'कौन बनेगा करोड़पति' में पांच करोड़ जीतने वाली पहली महिला सनमीत कौर ने यह सिद्ध कर दिया कि महिलाएं पुरुषों से कमतर नहीं हैं।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, गृहिणी और बच्चों को घर पर ट्यूशन देने वाली मुंबई की सनमीत कौर हॉटसीट पर काफी आत्मविश्वासी लग रही थीं। वह किसी भी सवाल पर नहीं हिचकिचाई, न ही कोई अंदाजा लगाया। एक करोड़ रुपये के सवाल पर उनके पास दो लाइफ लाइन थी, लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया, क्योंकि उनके मुताबिक वह जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

उन्होंने कहा, सनमीत ने बेहद शांतिपूर्ण ढंग से अपने पति मनमीत सिंह के साथ भांग्ड़ा कर इस खुशी को मनाया, जिन्हें हमने विज्ञापन और फिल्मों में अक्सर देखा है। अमिताभ ने कहा कि दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बीत जाने के बाद एक महिला को पुरुषों की दुनिया में देखकर खुशी हुई।

सनमीत एक गृहिणी हैं और बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती हैं। वह मुंबई के उपनगरीय इलाके में रहती हैं। वह कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के छठे संस्करण में पांच करोड़ की इनामी राशि जीतने वाली पहली प्रतिभागी और अब तक की पहली महिला हैं।

12वीं तक पढ़ाई करने वाली सनमीत ने कहा, मेरे माता-पिता चाहते थे कि मैं आगे भी पढ़ाई करूं, लेकिन अपने दादाजी का खराब स्वास्थ्य और मेरी शादी देखने की उनकी इच्छा को देखते हुए मैं आगे पढ़ाई नहीं कर पाई। शादी के बाद मैं घर के कामकाज और जिम्मेदारियों में डूब गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, अपनी एक सर्जरी होने के बाद मैंने घर में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का फैसला किया। मुझे सही में लगता है कि ज्ञान ही सफलता की चाभी है। केवल योग्यताओं से ही आप ज्ञानी नहीं बन सकते, बल्कि अपना सामयिक ज्ञान लगातार बेहतर कर भी आप ज्ञानी बन सकते हैं।