सोशल मीडिया पर आलोचना झेल रहे अनुराग कश्यप ने कहा, 'पीएम से सवाल पूछने का मुझे पूरा हक'

सोशल मीडिया पर आलोचना झेल रहे अनुराग कश्यप ने कहा, 'पीएम से सवाल पूछने का मुझे पूरा हक'

'ऐ दिल है मुश्किल' का समर्थन कर रहे हैं अनुराग कश्यप.

खास बातें

  • अनुराग कश्यप ने 'ऐ दिल है मुश्किल' के समर्थन में किए ट्वीट.
  • मुझे प्रधानमंत्री से सवाल करने का पूरा अधिकार है- अनुराग कश्यप.
  • फिल्म में पाक अभिनेता फवाद खान के होने की वजह से हो रहा विरोध.
मुंबई:

पिछले साल पाकिस्तान का अचानक दौरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश से माफी की मांग करने वाले फिल्मकार अनुराग कश्यप को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. अनुराग का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री से सवाल करना उनका अधिकार है.

भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण भारत में पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों की रिलीज के विरोध की वजह से निर्माताओं को हो रही परेशानी को लेकर अनुराग कश्यप का गुस्सा प्रधानमंत्री पर फूटा. हाल ही में सिनेमा ओनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सोओईएआई) ने फिल्मकार करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को महाराष्ट्र, गोवा व गुजरात के सिंगल स्क्रीन थियेटरों में रिलीज नहीं करने का निर्णय लिया है. फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा के साथ पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी प्रमुख भूमिका में हैं.

फिल्मकार ने फिर ट्वीट किया, "मोदी जी आपको पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए, जब आप आपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से मिलने गए थे. वह 25 दिसंबर की तारीख थी. उसी समय 'ऐ दिल है मुश्किल' की शूटिंग चल रही थी. फिर फिल्म पर प्रतिबंध क्यों?"

लोगों को अनुराग द्वारा इस तरह प्रधानमंत्री से सवाल किया जाना अच्छा नहीं लगा और वे उनकी आलोचना करने लगे. अपने ट्वीट को तर्कसंगत साबित करने के लिए फिल्मकार ने कहा, "मैं इस बात को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं इसलिए शिकायत कर रहा हूं, क्योंकि मैं अपनी सरकार से अपनी सुरक्षा की उम्मीद करता हूं. मैं प्रधानमंत्री से इसलिए सवाल कर रहा हूं, क्योंकि मुझे इसका अधिकार है."
 


फिल्मकार ने कहा, "मैं एक ऐसी पार्टी (आयोजन) को संबोधित नहीं करूंगा, जो अनावश्यक और अप्रासंगिक हो और जहां फिल्म जगत के खिलाफ जाने की कोशिश हो रही हो. हर कोई अपने लिए हमारा इस्तेमाल कर रहा है और हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है."
 
अनुराग ने कहा, "दो देशों के बीच एक सही व्यापार को किसी भी प्रकार के विरोध का सामना नहीं करना चाहिए, क्योंकि हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है." 'देव डी' और 'गुलाल' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले अनुराग ने कहा, "देश के लिए जो मेरे प्यार पर गुस्सा कर सवाल खड़े कर रहा है, उसे या तो सीमा पर या किसी भी सम्मानजनक तौर पर भारत के प्रति अपने प्यार को साबित करना चाहिए. सोशल मीडिया पर चिल्लाकर नहीं."
 
अनुराग ने कहा, "मोदी जी, हां हमें सुरक्षा चाहिए. अब समय आ गया है. मैं अंधे कट्टरपंथियों के डर के साए में जीने से इनकार करता हूं, जिनका मानना है कि आप प्रधानमंत्री से सवाल नहीं कर सकते या उनसे किसी चीज की उम्मीद नहीं कर सकते."
 
खबरों के मुताबिक, शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म 'रईस' पर भी दबाव है, जिसमें पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com