यह ख़बर 29 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

'पीके' को टीवी पर देखने के लिए करना पड़ेगा इंतजार

मुंबई:

इन दिनों बड़ी से बड़ी और सफल से सफल फिल्में कुछ महीनों या चंद हफ्तों में ही टीवी पर प्रसारित हो जाती है। मगर फिल्म 'पीके' के लिए ऐसे आसार नजर नहीं आ रहे हैं और हो सकता है कि टीवी पर इस फिल्म को देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़े।

खबरों के अनुसार फिल्म 'पीके' के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा, राजू हिरानी और आमिर खान ने फैसला किया है कि वे फिल्म का सैटेलाइट राइट किसी भी चैनल को नहीं बेचेंगे। खबरों की मानें तो यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि टीवी चैनल इन्हें इनके मुताबिक कीमत नहीं दे रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे भी पिछले कुछ समय से चैनल और निर्माताओं के बीच फिल्मों के सैटेलाइट राइट को लेकर विवाद चल रहा है और ढेरों फिल्मों के सौदे नहीं हो पाए हैं। पिछले कुछ सालों से बड़ी फिल्मों को सैटेलाइट राइट से बड़ी रकम कीमत मिलती रही है। यहां तक की 40 फीसदी तक रेवेन्यू सैटेलाइट से आ जाते हैं। ऐसे में फिल्मकार की भी नजरें सैटेलाइट राइट की तरफ टिकी होती हैं।

इधर, विधु विनोद चोपड़ा कई बार अपनी फिल्मों की टिकट के कीमत बढ़ा देते हैं, तो कई बार अपनी डिमांड को लेकर अड़ जाते हैं। फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' के समय विधु ने मल्टीप्लेक्स में कई जगह फिल्म रिलीज नहीं की थी, क्योंकि उस समय हिस्सेदारी को लेकर विवाद हुआ था।

अभी 'पीके' की रिलीज के समय मुंबई के सबसे पुराने दो सिनेमाघरों मराठा मंदिर और गैटी गलैक्सी में यह फिल्म रिलीज नहीं हुई थी, क्योंकि विधु टिकट की कीमत बढ़ाना चाहते थे और सिनेमाघरों के मालिक ने ऐसा करने से मना कर दिया। अब 'पीके' का टीवी पर प्रसारण भी टलता नजर आ रहा है, क्योंकि चैनल और 'पीके' निर्माता के बीच डील पर सहमति नहीं हो सकी।