विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2014

16वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल 'मामी' की तैयारी पूरी

16वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल 'मामी' की तैयारी पूरी
मामी 2014 के कर्टेन रेजर के वक्त बॉलीवुड की हस्तियां
मुंबई:

मामी के नाम से मुंबई में होने वाले मुंबई फेस्टिवल की घोषणा हो गई है। इसकी घोषणा मुंबई में की गई। यह समारोह 14 अक्टूबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर तक चलेगा। मुंबई फिल्म समारोह में विश्व के 65 देशों की 185 से भी ज़यादा फिल्में दिखाई जाएंगी।

इस समरोह में जीतनेवाले को दो लाख अमेरिकन डॉलर दिए जाएंगे। इस घोषणा से बॉलीवुड और सिनेमा प्रेमी खुश हैं क्योंकि ऐसा लग रहा था की शायद स्पांसर और पैसों की कमी की वजह इस साल मामी फेस्टिवल का आयोजन नहीं हो पाएगा।

लेकिन, समय रहते व्यापार और फिल्म जगत के कई लोग सामने आए जिसकी वजह से इस साल मुंबई फेस्टिवल दोबारा अपने पैरों पर खड़ा नज़र आ रहा है।

मामी के लिए करीब पांच करोड़ का बजट बनाया गया था, लेकिन एक भी स्पांसर नहीं था। ऐसे में रोहित खट्टर और आनंद महिंद्रा जैसी व्यापार जगत की हस्तियां जुड़ीं और विधु विनोद चोपड़ा, आमिर खान, फरहान अख्तर, श्याम बेनेगल, शाहिद कपूर के साथ ढेरों और बॉलीवुड हस्तियों ने मिलकर मामी को सफल बनाने की कवायद शुरू कर दी।

नतीजा सामने है और फिल्म समारोह अपनी रोशनी बिखेरने को तैयार है। मुंबई फेस्टिवल में दुनियाभर की बेहतरीन फिल्में प्रदर्शित की जाती हैं, जिसमें भारत की हिस्सेदारी अहम होती है। बॉलीवुड के दिग्गज अपनी पैनी नज़रों से हर जीत का फैसला करते हैं और युवा फ़िल्मकार फिल्में बनाने के गुण सीखते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
16वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल 'मामी' की तैयारी पूरी
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Next Article
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com