श्रद्धा मर्डर: आफताब की पुलिस रिमांड आज हो रही है खत्म, पुलिस के हाथ नहीं लगे ये 4 अहम सबूत, 10 बड़ी बातें

श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में आरोपी और लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला की 5 दिन की पुलिस रिमांड आज खत्म हो रही है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 3-4 बजे साकेत कोर्ट में आफताब को पेश किया जाएगा.

श्रद्धा मर्डर: आफताब की पुलिस रिमांड आज हो रही है खत्म, पुलिस के हाथ नहीं लगे ये 4 अहम सबूत, 10 बड़ी बातें

नार्को टेस्ट से पहले आरोपी का होगा पॉलीग्राफ

नई दिल्ली: श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में आरोपी और लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला की 5 दिन की पुलिस रिमांड आज खत्म हो रही है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 3-4 बजे साकेत कोर्ट में आफताब को पेश किया जाएगा. अब तक दिल्ली पुलिस कुल 10 दिन की कस्टडी ले चुकी है. ऐसे केस में 14 दिन तक पुलिस कस्टडी में लिया जा सकता है. लिहाजा पुलिस के पास 4 दिन और हैं और आज पुलिस फिर से आफताब की कस्टडी की मांग करेगी.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. पुलिस को अब तक वारदात में शामिल आरी, हथियार नहीं मिले हैं. श्रद्धा के सर का हिस्सा भी नहीं मिला है. बस कुछ हड्डियां और जबड़े का हिस्सा मिला है. वारदात में शामिल कपड़े भी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं. यहां तक की श्रद्धा के फोन की खोज में भी पुलिस लगी हुई है.

  2. आफताब पूनावाला का सोमवार को नार्को टेस्ट होना था, लेकिन नहीं हो सका. नार्को टेस्ट से पहले आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. 

  3. दिल्ली की एक अदालत ने 17 नवंबर के एक आदेश में शहर की पुलिस को पांच दिनों के भीतर नार्को विश्लेषण परीक्षण पूरा करने का निर्देश दिया था, जबकि यह स्पष्ट किया था कि वह उस पर 'थर्ड डिग्री' का उपयोग नहीं कर सकती है. 

  4. दिल्ली पुलिस की टीम इस हत्याकांड की जांच के लिए हिमाचल के तोष पहुंची. तोष गांव जो कि हिमाचल के कसौल के बॉर्डर पर स्थित है. यहां से पुलिस को मामले में अहम इनपुट मिले हैं. 

  5. पुलिस सुत्रों के अनुसार आफताब गांजे और चरस का आदी है. आफताब के फोन से तोष के कुछ ड्रग तस्करों के नम्बर भी मिले हैं. यहां पर गेस्ट हाउस मालिक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.

  6. अब 18 अक्टूबर का छतरपुर इलाके का आफताब का एक और सीसीटीवी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सुबह 4 बजे छतरपुर में गली नंबर 1 में आफताब अपने घर की ओर जा रहा है.

  7. पुलिस ने महरौली के जंगल से और मानव अवशेष बरामद किए हैं. पुलिस को वहां एक खोपड़ी का आधार, एक कटा हुआ जबड़ा और हड्डियां मिलीं.

  8. पुलिस अवशेषों का श्रद्धा के पिता के डीएनए सैंपल से मिलान कराएगी, जिसके लिए उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

  9. आफताब ने श्रद्धा से जुड़े सारे सबूत छुपाने की बात कबूल की. उसने श्रद्धा की हत्या के बाद घर में मिली उसकी तीन तस्वीरों को नष्ट कर दिया. पुलिस ने आफताब के छतरपुर स्थित फ्लैट से श्रद्धा का बैग भी बरामद किया है, साथ ही उनके कुछ कपड़े और जूते भी मिले हैं.

  10. मुंबई की श्रद्धा आफताब के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में मुंबई में ही रहती थी. लेकिन बाद में दोनों दिल्ली शिफ्ट हो गए थे.  पुलिस का कहना है कि मई में ऑफताब ने दिल्ली के महरौली में श्रद्धा की हत्या कर दी थी.