इंसाफ के ब्रांड के रूप में CBI हर ज़ुबान पर : डायमंड जुबली समारोह में बोले PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के डायमंड जुबली समारोह के मौके पर तीन नए सीबीआई दफ्तरों का उद्घाटन किया. पीएम ने कहा कि नए दफ्तरों से सीबीआई और मजबूत होगी. सीबीआई देश को भ्रष्टाचार मुक्त रखती है. आम लोगों का भरोसा जीतना बड़ी बात है. CBI ने आम लोगों को विश्वास दिया है. जिन-जिन का योगदान है वो बधाई के पात्र है. लेकिन चुनौतियों पर मंथन भी जरूरी है.

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने कहा कि न्याय के, इंसाफ के एक ब्रांड के रूप में CBI हर ज़ुबान पर है. विकसित भारत का निर्माण Professional और Efficient Institutions के बिना संभव नहीं है और इसलिए सीबीआई पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

PM नरेंद्र मोदी के भाषण की खास बातें...

  1. PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए दफ्तरों से CBI और मजबूत होगी. CBI देश को भ्रष्टाचारमुक्त रखती है. हमें विरासत में भ्रष्टाचार मिला था, और आम लोगों का भरोसा जीतना बड़ी बात है.

  2. CBI ने आम लोगों को विश्वास दिया है. जिन-जिन का योगदान है, वे बधाई के पात्र हैं, लेकिन चुनौतियों पर मंथन भी जरूरी है.

  3. PM मोदी ने CBI दफ्तरों के उद्घाटन के मौके पर कहा कि भ्रष्टाचार से युवाओं के सपने बलि चढ़ते हैं. भाई-भतीजावाद और परिवार पनपता है.

  4. जनता का विश्वास CBI पर है और इसलिए CBI को केस देने की मांग होती है. अब CBI का दायरा काफ़ी बड़ा हो चुका है.

  5. न्याय के, इंसाफ के एक brand के रूप में CBI हर ज़ुबान पर है. विकसित भारत का निर्माण professional और efficient institutions के बिना संभव नहीं है और इसलिए CBI पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

  6. पीएम ने ये भी कहा कि भ्रष्टाचार, लोकतंत्र और न्याय के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा होता है. हमने काले धन को लेकर, बेनामी संपत्ति को लेकर, mission mode पर action शुरू किया. 

  7. इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि हमने भ्रष्टाचारियों के साथ-साथ, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले कारणों पर प्रहार करना शुरु किया.

  8. PM ने इस मौके पर कहा कि आज जनधन, आधार, मोबाइल की ट्रिनिटी से हर लाभार्थी को उसका पूरा हक मिल रहा है.

  9. सीबीआई डायमंड जुबली समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी भ्रष्टाचारी बचना नहीं चाहिए. ये देश की इच्छा है, ये देशवासियों की इच्छा है.

  10. सीबीआई डायमंड जुबली समारोह में पीएम ने कहा कि हमने काले धन, बेनामी संपत्ति के खिलाफ मिशन मोड में कार्रवाई शुरू की; हम भ्रष्ट लोगों के अलावा भ्रष्टाचार के कारणों से भी लड़ रहे हैं.