विज्ञापन

'ब्लूटूथ-ब्लूटूथ' चिल्लाने वाली कांग्रेस 'ब्लू व्हेल गेम' में फंस गई है : पीएम मोदी - 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी गुजरात के बारे में झूठ और आधा-सच फैला रहे हैं और राज्य की बुद्धिमान जनता की समझ का अपमान कर रहे हैं.

'???????-???????' ???????? ???? ???????? '???? ????? ???' ??? ??? ?? ?? : ???? ???? - 10 ???? ?????
पीएम मोदी ने कहा, गुजरात चुनाव के पहले दौर में कांग्रेस हार चुकी है
पाटन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दावा किया कि गुजरात चुनाव के पहले दौर की वोटिंग मतदान में कांग्रेस 'हार' चुकी है और यही कारण है कि कांग्रेस नेता ईवीएम) पर दोष मढ़ रहे हैं. एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के खेल में फंस गई है और 18 दिसंबर को आखिरी एपिसोड देखेगी. प्रधानमंत्री इस नाम के उस खतरनाक गेम की ओर इशारा कर रहे थे, जिसमें खेलने वाला आखिरी स्तर पर आकर आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम तक उठा लेता है.

कांग्रेस पर पीएम मोदी के तीखे वार
  1. पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सोने की चम्मच के साथ पैदा हुए हैं और उन्होंने कभी गरीबी नहीं देखी.
  2. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी गुजरात के बारे में झूठ और आधा-सच फैला रहे हैं और राज्य की बुद्धिमान जनता की समझ का अपमान कर रहे हैं.
  3. पीएम मोदी ने कहा, 'जब पहले दौर के मतदान में भाजपा की जीत के संकेत मिल गए तो कांग्रेस के लोग राहुल गांधी के बचाव के तरीके खोजने में लग गए हैं. मतदान शुरू होने के एक घंटे बाद वरिष्ठ नेताओं ने 'ईवीएम ईवीएम' चिल्लाना शुरू कर दिया.'
  4. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने तो यह दावा भी किया कि ब्लूटूथ से जोड़कर ईवीएम को हैक कर लिया गया है.
  5. पीएम मोदी ने कहा, 'वे ब्लूटूथ, ब्लूटूथ चिल्ला रहे हैं, लेकिन दरअसल वे ब्लू व्हेल गेम में फंस गए हैं और गेम का अंतिम एपिसोड 18 दिसंबर को खेला जाएगा.' गुजरात में मतगणना 18 दिसंबर को होनी है.
  6. मोदी ने इलाके में पिछले दिनों आई बाढ़ का जिक्र कर जनसभा में पहुंचे लोगों को राहत और बचाव कार्य में भाजपा नेताओं के कामों की याद दिलाई.
  7. उन्होंने कहा, "इस इलाके में जब बाढ़ आई थी तो प्रदेश के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, मंत्रिगण यहां आए थे और वे यहां लोगों के साथ खड़े थे. मुझे बताइए कि उस समय कांग्रेस के लोग कहां थे. कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के रिसॉर्ट में खुशियां मना रहे थे.'
  8. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 'आलू से सोना' वाले बयान को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा, 'हमारे किसान कड़ी मेहनत करके आलू उपजाते हैं. अगर कांग्रेस कहीं सत्ता में आ जाती है तो उनको (किसानों को) आलू उपजाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि उनके नेता कहते हैं कि वह कारखानों में आलू तैयार करेंगे. कांग्रेस के पास कृषि की मौलिक जानकारी इतनी कम है.'
  9. प्रधानमंत्री ने राहुल के आरोपों के संदर्भ में कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री होने के नाते वह ‘शाला प्रवेशोत्सव’ का आयोजन करते थे, जिसमें वह हर साल गांवों में जाकर शत प्रतिशत बच्चों का प्रवेश सुनिश्चित करते थे.
  10. पीएम मोदी ने कहा, मैं हर साल कृषि महोत्सव आयोजित करता था जिसमें मुख्यमंत्री समेत पूरा सरकारी अमला गांवों में जाकर किसानों को आधुनिक तकनीक की जानकारी देता था. क्या यह अंबानी-अडाणी, टाटा-बिड़ला के लिए था या देश के गरीब किसानों के लिए था?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
'ब्लूटूथ-ब्लूटूथ' चिल्लाने वाली कांग्रेस 'ब्लू व्हेल गेम' में फंस गई है : पीएम मोदी - 10 बड़ी बातें
किसान दो दिन नहीं करेंगे दिल्ली कूच, प्रदर्शन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत
Next Article
किसान दो दिन नहीं करेंगे दिल्ली कूच, प्रदर्शन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com