Laung upay : लौंग से किए जाने वाले ये उपाय घर में लाते हैं सुख-शांति और समृद्धि !

Laung ke totke : हम सेहत की बात नहीं बल्कि लौंग के टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आप भी इन्हें आजमाकर अपने घर की सुख शांति को बरकरार रख सकें...

Laung upay : लौंग से किए जाने वाले ये उपाय घर में लाते हैं सुख-शांति और समृद्धि !

Faith news : हनुमान चालीसा का पाठ और आरती करें, ऐसा आप 21 मंगलवार तक करें लाभ जल्दी मिलेगा.

Totka upay : लौंग, इलायची और सौंफ ऐसे मसाले हैं जो माउथ फ्रेशनर का तो काम करते ही हैं साथ में सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इस लेख में हम सेहत की बात नहीं बल्कि लौंग के टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आप भी इन्हें आजमा कर अपने घर की सुख शांति को बरकरार रख सकें. तो चलिए जानते हैं लौंग से क्या क्या टोटके किए जा सकते हैं जिससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाए. 

लौंग के टोटके

- लौंग के टोटके करने से घर में चल रही आर्थिक परेशानी दूर होती है. और तो और घर में कलह भी नहीं होती है. इससे अटके हुए काम भी पूरे हो जाते हैं. वहीं, लौंग के टोटके से राहु केतु का दोष दूर होता है. 

- अगर आप किसी काम से घर से बाहर निकल रहे हैं तो मुंह में 2 लौंग डालकर निकलिए इससे काम सफल होगा. साथ ही यह माउथ फ्रेशनर का काम करेगा. अगर आप 40 दिन तक लगातार शिवलिंग पर लौंग को अर्पित करते हैं तो इससे बुरी शक्तियां दूर होती हैं.

- मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल तथा दो लौंग भेंट करने से घर में सुख शांति रहती है. इसके अलावा उसी समय एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियां बांधकर अपने घर या ऑफिस की तिजोरी में रख देना अच्छा माना जाता है. इससे घर में आने वाली किसी तरह की बाधा दूर होती है.

- इसके अलावा आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को चमेली के तेल में लौंग डालकर दीया जलाएं. और फिर हनुमान चालीसा का पाठ और आरती करें, ऐसा आप 21 मंगलवार तक करें लाभ जल्दी मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)