Vastu tips : परिजात का पौधा लगाने से घर में आती है सुख समृद्धि, देवी लक्ष्मी का होता है वास

Astrology tips : चलिए जानते हैं एक वास्तु टिप्स के बारे में जिनसे देवी लक्ष्मी का वास हमेशा घर में बना रहेगा. हम बात कर रहे हैं परिजात के पौधे को लगाने की. इसके फूल देखने में बहुत सुंदर होते हैं.

Vastu tips : परिजात का पौधा लगाने से घर में आती है सुख समृद्धि, देवी लक्ष्मी का होता है वास

flower for vastu tips :इस पौधे को उत्तर पूर्व दिशा में लगाना अच्छा माना जाता है.

खास बातें

  • वास्तु टिप्स के अनुसार परिजात को दक्षिण दिशा में नहीं लगाते हैं.
  • हरसिंगार को लगाने से घर में सुख समृद्धि रहती है.
  • परिजात के पौधे से देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

Vastu tips for devi lakshmi : देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने में सभी लगे रहते हैं. क्योंकि इससे ही घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है. इसलिए लोग नहीं चाहते हैं कि कभी वो नाराज हों रुष्ट हों. इसलिए लोग तरह तरह के उपाय करते हैं उनको प्रसन्न करने के लिए तो चलिए जानते हैं एक वास्तु टिप्स के बारे में जिनसे देवी लक्ष्मी (devi lakshmi) का वास हमेशा घर में बना रहेगा. हम बात कर रहे हैं परिजात (parijat plant) के पौधे को लगाने की. इसके फूल देखने में बहुत सुंदर होते हैं. 

परिजात का पौधा लगाने के फायदे

- इसके फूल को हरसिंगार भी कहा जाता है. जैसे घर में शमी, मनी प्लांट, तुलसी का पौधा अच्छा माना जाता है वैसे ही परिजात होता है. इन पौधों को लगाने से घर से वास्तु दोष दूर होता है. घर में धन वैभव और बरकत होती है. परिजात के पौधे को वास्तु के अनुसार लगाने से ज्यादा फायदा होता है.

- पौराणिक कथाओं के अनुसार परिजात का पेड़ समुद्र मंथन से निकला है. और मां लक्ष्मी का भी अवतार समुद्र मंथन से हुआ है. ऐसी मान्यता है कि इसको लगाने से धन वैभव आता है.इससे मानसिक तनाव भी दूर हो जाता है. 

- इस पौधे को उत्तर पूर्व दिशा में लगाना अच्छा माना जाता है. इससे बुरे कर्मों का प्रभाव कम होता है. अगर आप इसे मंदिर के पास लगाते हैं तो ज्यादा फलदायी होगा. इस पौधे को दक्षिण दिशा में लगाना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा करने से फायदे की जगह नुकसान होने लग जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

किशोर कुमार के बंगले में विराट कोहली का बटर चिकन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com