विज्ञापन
This Article is From Jun 13, 2022

Shukra Gochar 2022: शुक्र का होगा वृषभ राशि में प्रवेश, बनेगा लक्ष्मी-नारायण योग; बदलेगी 7 राशियों की तकदीर!

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुक्र का वृषभ राशि में गोचर होने वाला है. जिस कारण लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होगा. लक्ष्मी नारायण योग कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है.

Shukra Gochar 2022: शुक्र का होगा वृषभ राशि में प्रवेश, बनेगा लक्ष्मी-नारायण योग; बदलेगी 7 राशियों की तकदीर!
Shukra Gochar 2022: शुक्र 18 जून को वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं.

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह (Venus Planet) अहम स्थान दिया गया है. शुक्र आगामी 18 जून, शनिवार को वृषभ (Taurus) में गोचर करने वाले हैं. वृषभ शुक्र (Shukra) की स्वराशि है. शुक्र इस राशि में 29 जून तक रहने वाले हैं. इस दौरान वृषभ राशि में बुध (Budh) के साथ युति होगी. जिस कारण इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग (Lakshmi Narayan Yog) बनेगा. ज्योतिष (Astrology) में लक्ष्मी नारायण योग को अत्यंत शुभ माना गया है. ज्योतिष के मुताबिक इस योग का शुभ और सकारात्मक प्रभाव कई राशियों पर होगा. आइए जानते हैं कि शुक्र के गोचर से किन राशियों को लाभ हो सकता है.  

मेष (Aries)- शुक्र का गोचर इस राशि के दूसरे भाव में होगा. इस दौरान धन-संपत्ति में इजाफा हो सकता है. साथ ही परिवार में शांति और खुशहाली का माहौल कायम रहेगा. बिजनेस में आर्थिक प्रगति होगी. नौकरीपेशा वालों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. 

कर्क (Cancer)- शुक्र इस राशि के 11वें भाव में गोचर करने वाले हैं. 11वां भाव लाभ का होता है. ऐसे में गोचर की अवधि में कई स्रोतों से लाभ  प्राप्त हो सकता है. कारोबार में उन्नति का योग बनेगा. जो लोग जॉब में हैं उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. साथ ही बिजनेस में निवेश का लाभ मिल सकता है. 


सिंह (Leo)- शुक्र गोचर 10वें भाव में होगा. शुक्र के इस  गोचर से करियर को नई दिशा मिल सकती है. नौकरी करने वाले जातकों को प्रमोशन की संभावना बनेगी. करियर में कई नए अवसर मिलेंगे.  दांपत्य जीवन में खुशहाली का माहौल रहेगा. परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा. बिजनेस में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. 

कन्या (Virgo)- शुक्र का गोचर नौवें भाव में होगा. इस दौरान भग्योदय हो सकता है. साथ ही इस दौरान धार्मिक यात्रा का लाभ मिलता है. सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी हो सकती है. दांपत्य और प्रेम संबंधों में मधुरत रहेगी. गोचर के दौरान बिजनेस में आर्थिक उन्नति का प्रबल योग बनेगा. किसी साथी से अचानक धन लाभ हो सकता है. नौकरी में कार्यस्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा. 

वृश्चिक (Scorpio)- शुक्र का गोचर इस राशि के सातवें भाव में होगा. शुक्र के इस भाव में गोचर से वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. साथ ही कारोबार में आर्थिक लाभ का अवसर प्राप्त होगा. जो लोग शादीशुदा नहीं है, उन्हें शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. साझेदारी वाले कार्यों में भी अच्छा मुनाफा हो सकता है. 

मकर (Capricorn)- शुक्र का गोचर इस राशि को पांचवे भाव में होने वाला है. जिस कारण गोचर की अवधि में संतान सुख प्राप्त हो सकता है. साथ ही शिक्षा से जुड़े कार्यों में प्रगति हो सकती है. छात्रों को शुक्र गोचर का अधिक लाभ मिल सकता है. विवाहित लोगों को जीवनासाथी से सहयोग मिलेगा. करियर में कोई बड़ी सफलता मिल सकती  है. 

कुंभ (Aquarius)- शुक्र इस राशि के चौथे भाव में प्रवेश करेंगे. जिस कारण जमीन, वाहन और संपत्ति से लाभ मिल सकता है. इसके अलावा मातृ पक्ष से भी आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं. शुक्र गोचर की अवधि में जमीन, वाहन और मकान खरीद सकते हैं. आर्थिक लाभ के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. नौकरी में प्रमोशन का योग बनेगा. साथ ही कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिल सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणपति जी के शरीर का हर अंग देता है एक विशेष संकेत, जानें सूंड से लेकर सिर तक का क्या है महत्व
Shukra Gochar 2022: शुक्र का होगा वृषभ राशि में प्रवेश, बनेगा लक्ष्मी-नारायण योग; बदलेगी 7 राशियों की तकदीर!
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Next Article
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com