Vastu tips : Tulsi और गन्ने के रस से किए जाने वाले ये उपाय खोल देंगे आपके किस्मत के दरवाजे

Astro tips : एक और चीज है जिसे तुलसी के पौधे में अर्पित किया जाता है वो है गन्ने का रस. इसको चढ़ाने से देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी. तो चलिए जानते हैं ये उपाय जीवन में किस तरह के बदलाव लाता है.

Vastu tips : Tulsi और गन्ने के रस से किए जाने वाले ये उपाय खोल देंगे आपके किस्मत के दरवाजे

tulsi ke upay : गन्ने के रस को तुलसी के पौधे में चढ़ाने से घर में सुख समृद्धि आती है.

खास बातें

  • गन्ने का रस चढ़ाने से भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.
  • तुलसी के पौधे में गन्ने का रस चढ़ाने से शत्रु का नाश होता है.
  • गन्ने का रस तुलसी के पौधे में सात बार अर्पित करें.

Astro tips : तुलसी के पौधे को हिन्दू धर्म शास्त्रों में मां का दर्जा दिया गया है. हर घर की बालकनी और आंगन में इसका पौधा होता ही है. रोज सुबह तुलसी के पौधे में जल देना अगरबत्ती और दिया जलाना दिनचर्या में शामिल होता है. ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है. ऐसा करने से सकारात्मकता जीवन में बनी रहती है. तुलसी के पौधे में जल और दूध के अलावा एक और चीज है जिसे अर्पित किया जाता है वो है गन्ने का रस. इसको चढ़ाने से देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव घर परिवार पर बनी रहती. तो चलिए जानते हैं तुलसी और गन्ने (tulsi aur ganna ras) के रस के इस उपाय के क्या-क्या लाभ होते हैं जीवन में.

तुलसी और गन्ने के रस का उपाय

- हर महीने की पंचमी तिथि के दिन थोड़े से गन्ने का रस हाथ में लेकर अपना और गोत्र का नाम लेकर तुलसी के पौधे में सात बार अर्पित करें.

l6q03bc8

- आपको बता दें कि तुलसी के पौधे में गन्ने का रस चढ़ाने से शत्रु का नाश होता है. वहीं, अगर व्यापार में बार-बार हानि हो रही है तो उससे भी निजात मिलता है.

r2gauihg

Photo Credit: iStock

- इसके अलावा तुलसी के पौधे में गन्ने का रस चढ़ाने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी दोनों ही प्रसन्न होते हैं. इससे सुख शांति बनी रहती है. साथ ही घर की ऊर्जा में भी सकारात्मकता बनी रहती है.

p15h028o

- वहीं, गंगाजल में तुलसी की पत्ती व मंजरी मिलाकर घर में छिड़कने से पैसे की परेशानी से निजात मिलता है. इससे नकारात्मकता भी दूर होती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)