Shani Dev: शनि देव इन 3 राशियों पर रहते हैं मेहरबान, साढ़ेसाती और ढैय्या का नहीं होता कोई असर!

Shani Dev: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. माना जाता है कि जो इंसान कठिन परिश्रम और मेहनत करता है, उस पर शनि देव प्रसन्न रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन राशियों पर शनि देव की कृपा रहती है.

Shani Dev: शनि देव इन 3 राशियों पर रहते हैं मेहरबान, साढ़ेसाती और ढैय्या का नहीं होता कोई असर!

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है.

खास बातें

  • शनि देव की प्रिय राशि है तुला.
  • इन राशियों पर रहती है शनि देव की विशेष कृपा.
  • शनि देव दिलाते हैं सफलता.

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की मान्यता है कि शनि देव (Shani Dev) हर इंसान को उसके कर्मों का फल देते हैं. इसलिए शनि देव (Shani Dev) को न्याय का देवता कहा जाता है. माना जाता है कि जो इंसान कठिन परिश्रम और मेहनत करता है, उस पर शनि देव प्रसन्न रहते हैं. वहीं जो लोग कर्म करने से कतराते हैं या अनैतिक काम करते हैं, उन पर शनि देव की क्रूर दृष्टि रहती है. जिसके कारण जीवन में अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार कुछ राशियां (Zodiacs) ऐसी हैं, जिन पर शनि देव मेहरबान रहते हैं. साथ ही इन राशियों पर शनि देव की क्रूर दृष्टि नहीं रहती है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन पर शनि देव की कृपा बनी रहती है. 

तुला राशि  (Libra) 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तुला राशि शनि देव की प्रिय राशि मानी जाती है. इस राशि के स्वामी शनि देव माने जाते हैं. इस राशि के जातक काफी मेहनती और न्यायप्रिय माने जाते हैं. माना जाता है कि इस राशि पर शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है. मेहनती स्वभाव की वजह से शनि देव हमेशा कृपा दृष्टि बरसाते हैं. 

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के स्वामी शनि देव माने गए हैं. इस राशि के जातक मेहनत करने से पीछे नहीं हटते हैं. साथ ही इस राशि के जातकों पर शनि देव की कृपा रहती है. माना जाता है कि शनि देव की कृपा से इस राशि के जातकों का जीवन खुशहाल रहता है. कहा जाता है कि इस राशि पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती का भी प्रभाव नहीं रहता है. 


कुंभ राशि (Aquarius)

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. शनि देव की कृपा से इस राशि के जातक जीवन में खूब तरक्की करते हैं. माना जाता है कि इस राशि के जातकों को हमेशा शनि देव की कृपा प्राप्त होती रहती है. जिस कारण ये नौकरी-व्यापार में भी खूब तरक्की करते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

क्या आप जानते हैं? धर्म की लड़ाई और मंदिर-मस्जिद विवाद क्यों?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com