भाई को राखी बांधने से पहले करें ये उपाय,आर्थिक संकट होगा दूर

Raksha bandhan 2023: अगर आप अपनी और अपने भाई के जीवन में उन्नति और खुशहाली लाना चाहती हैं तो इस बार रक्षाबंधन पर कुछ खास उपाय आपको जरूर लाभ देंगे.

भाई को राखी बांधने से पहले करें ये उपाय,आर्थिक संकट होगा दूर

अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति कमजोर है तो रक्षा बंधन के दिन हनुमान जी को राखी जरूर बांधनी चाहिए.

Rakshabandhan Astrology Remedies: भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन (raksha Bandhan) का त्योहार इसी महीने के आखिर में आने वाला है. हर साल सावन के माह की पूर्णिमा (Poornima) तिथि को रक्षाबंधन मनाया जाता है. देखा जाए तो रक्षा बंधन एक भाई के मन में अपनी बहन के प्रति सुरक्षा और प्रेम का भाव लेकर आता है और इस मौके पर बहन भाई के हाथ पर राखी बांधकर (Tie Rakhi) उसकी मंगल कामना करती है. इस साल रक्षा बंधन (raksha Bandhan 2023) 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा. रक्षा बंधन पर इस बार आप कुछ आसान से ज्योतिषीय उपाय (Astrology Tips) करके अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधेंगी तो ना केवल उसकी बल्कि आपकी भी कई सारी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी.

रक्षाबंधन पर आर्थिक परेशानी दूर करने के उपाय 

- रक्षाबंधन के दिन भाई को राखी बांधने से पहले आपको मां लक्ष्मी की खास पूजा करने से आपके जीवन की कई सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. इस दिन सुबह नहा धोकर मां लक्ष्मी को लाल या गुलाबी रंग का रक्षा सूत्र चढ़ाएं और उनसे अपनी आर्थिक परेशानी दूर करने की प्रार्थना करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर में आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलने के योग बनेंगे.

- रक्षाबंधन के दिन अपने भाई को राखी बांधने के लिए देवों के प्रथम देव भगवान गणेश को भी राखी जरूर बांधनी चाहिए. गणपति सुख समृद्धि के देवता है, अगर आप उनको राखी बांधेंगी तो वो आपकी सभी आर्थिक समस्याओं को दूर करेंगे. इससे भाई बहन के बीच प्रेम भी बढ़ेगा और आपके घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी.

- अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति कमजोर है तो रक्षा बंधन के दिन हनुमान जी को राखी जरूर बांधनी चाहिए. हनुमान जी को राखी बांधने से आपकी जिंदगी में परेशानी ला रहे मंगल की स्थिति शुभ और मजबूत होगी और आपकी जिंदगी खुशगवार हो जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)