विज्ञापन
This Article is From Dec 11, 2022

Vastu tips : इस तुलसी को लगाने से घर में होती है कलह, यहां जानिए उसका नाम

Van Tulsi : हर शुभ काम में तुलसी के पत्ते का इस्तेमाल होता है लेकिन तुलसी का एक प्रकार ऐसा भी है जिसे घर में लगाने से कई तरह की समस्याएं होने लगती है. इसे घर या आंगन में लगाने की मनाही है.

Vastu tips : इस तुलसी को  लगाने से घर में होती है कलह, यहां जानिए उसका नाम
Van tulsi घर में लगाने से वास्तु दोष होता है. कुंडली में राहु की दशा बिगड़ सकती है.

Van Tulsi : हर घर और आंगन में करीब-करीब तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) मिल जाता है. हिंदू धर्मशास्त्रों के मुताबिक इससे नकारात्मक शक्तियां घर से दूर रहती हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि अगर हर दिन तुलसी के पौधे को जल चढ़ाकर दीपक अर्पित किया जाए तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं लेकिन तुलसी का एक प्रकार ऐसा भी है, जिसे नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. घर में भूलकर भी इसे नहीं लगानी चाहिए. आइए जानते हैं वो कौन सा पौधा है जिसे घर पर भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए.

वन तुलसी भूलकर भी घर में न लगाएं

तुलसी के रामा-श्यामा प्रकार होते हैं. उन्हीं की तरह वन तुलसी (Van Tulsi) भी जानी जाती है. शास्त्रों में इसे घर में लगाना वर्जित है. माना जाता है कि इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा आती है. इससे घर में कई तरह की परेशानियां भी आती हैं.  इसलिए घर में तुलसी का पौधा लगाते वक्त इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए. 

वन तुलसी से कलह

अगर घर में वन तुलसी लगा दी जाए तो पारिवारिक कलह बढ़ जाती है. परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव की स्थिति बनी रहती है. कई तरह की परेशानियों का घर में वास होता है. किसी काम में सफलता हाथ नहीं लगती है.

राहु का दोष

वन तुलसी घर में लगाने से वास्तु दोष होता है. कुंडली में राहु की दशा बिगड़ सकती है. बच्चों के फ्यूचर पर भी बुरा असर पड़ सकता है. घर में वन तुलसी लगाने से स्थिति बिगड़ने लगती है. इसलिए इस पौधे को लोग घर में लगाने से बचते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Surya and Chandra Grahan : साल 2025 में कब और कितने लगेंगे सूर्य-चंद्र ग्रहण, भारत में दिखेगे या नहीं, जानें डेट और टाइम
Vastu tips : इस तुलसी को  लगाने से घर में होती है कलह, यहां जानिए उसका नाम
रक्षाबंधन के दिन कब बंधवाएं राखी, क्या है भद्रा काल का समय, यहां जानिए शुभ मुहूर्त
Next Article
रक्षाबंधन के दिन कब बंधवाएं राखी, क्या है भद्रा काल का समय, यहां जानिए शुभ मुहूर्त
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com