इन 5 बातों का रखा ध्यान तो 2024 में पैसों की नहीं होगी कमी, 2023 से अच्छा बीतेगा यह साल

New Year 2024 Money Upay: साल 2023 खत्म ही होने वाला है. अगर आप अगले साल की शुरुआत से आर्थिक तरक्की पाना चाहते हैं तो इन 5 बातों का खास ध्यान रखें.

इन 5 बातों का रखा ध्यान तो 2024 में पैसों की नहीं होगी कमी, 2023 से अच्छा बीतेगा यह साल

Fast Money earning Tips: अगले साल जल्दी धन प्रप्ति करना चाहते हैं तो ट्राई करें इन टिप्स को.

खास बातें

  • साल 2024 आने ही वाला है.
  • मां लक्ष्मी की हो सकती है आप पर विशेष कृपा.
  • बस करने होंगे ये 5 उपाय.

अंकित श्वेताभ: वैसे तो धन-संपत्ति पाना आपके कर्म पर डिपेंड करता है. लेकिन अगर आप इन चीजों का खास ध्यान रखेंगे तो आपको अच्छी आर्थिक तरक्की (Financial Growth) हो सकती है. साल 2023 खत्म होने वाला है और अगला साल 2024 भी शुरू होने वाला है. आप अपना अगला साल धन-धान से पूर्ण बना सकते हैं. ज्योतिषविदों की माने तो नए साल में आप कुछ खास उपाय करके धन-संपत्ति में वृद्धि पा सकते हैं. बस आपको अपने पर्स में या तिजोरी में इन 5 चीजों को रखना होगा. 

तुलसी की पूजा से घर में आती है सुख और समृद्धि, जानिए किन चीजों का लगाना चाहिए भोग

आर्धिक उन्नति के लिए अपनाएं ये 5 उपाएं

इलाइची

इलाइची (Cardamom) से किया गया उपाय बहुत कारगर होता है. साल 2024 के पहले शुक्रवार को मां लक्ष्मी को 5 इलाइची चढ़ाकर लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में या अपने पर्स में रख लें.

चांदी का सिक्का

धन की माता लक्ष्मी के लिए चांदी का सिक्का (Silver Coin) बहुत शुभ माना जाता है. 2024 की शुरूआत में मां के चरणों में इस सिक्के को चढ़ाकर अपने धन के स्थान पर रखें. इससे मां की कृपा आपके उपर बरसेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

अक्षत

1 जनवरी 2024 को मां के चरणों में अगर आप साबुत चावल (Raw Rice) या अक्षत चढ़ाएंगे तो इससे मां लक्ष्मी की कृपा होगी. बाद में इसे अपने पर्स में रखने से आपको धन लाभ होगा.

पीपल का पेड़

हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ (Peepal Tree) का बहुत महत्तव होता है. जितना ज्यादा इस पेड़ की महिमा है, उतनी ही इसके पत्तों से आशीर्वाद मिलती है. शुभ मुहूर्त देखकर एक पीपल का पत्ता अपने पर्स में नोटों के साथ रखना बहुत अच्छा होता है.

कौड़ी

2024 के पहले शु्क्रवार को मां लक्ष्मी को 5 पीली कौड़ियों चढ़ाएं. इसके बाद इसे एक लाल या पीले कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)