महाशिवरात्रि के दिन भोले बाबा पर इस तरह करें बेलपत्र अर्पित, पूरी होगी मनोकामना और मिलेगा लाभ

Bel patra rules : भगवान शिव की पूजा के लिए समर्पित महाशिवरात्रि के दिन भक्त भोले भंडारी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं. भगवान को प्रसन्न करने के कई उपाय हैं, उन्हीं में बेलपत्र के उपाय शामिल हैं.

महाशिवरात्रि के दिन भोले बाबा पर इस तरह करें बेलपत्र अर्पित, पूरी होगी मनोकामना और मिलेगा लाभ

Bel patra precautions : आइए जानते हैं कैसे करना चाहिए बेलपत्र के उपाय. 

खास बातें

  • भोले बाबा के भक्त हैं.
  • तो इस महाशिवरात्रि उन्हें ये चीजें अर्पित करें.
  • फिर पूरी होगी आपकी हर मनोकामना.

Lord Shiva Belpatra Upaay: फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को भगवान शिव (Lord Shiva) को समर्पित महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का व्रत रखा जाता है.  मान्यता है महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखकर भगवान शिव और माता पार्वती की सच्चे मन से पूजा करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है और जीवन में कोई कष्ट नही रहता है. इस व्रत को करने से मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्ति होती है. इस दिन भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए बेलपत्र (Belpatra) के उपाय किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे करना चाहिए बेलपत्र के उपाय. 

 महाशिवरात्रि के दिन कुछ चीजों का दान करना माना जाता है बेहद शुभ

महाशिवरात्रि को करें बेलपत्र के उपाय (Belpatra Upay)

बेलपत्र के पेड़ के नीचे करें पूजा

महाशिवरात्रि के दिन बेलपत्र के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित कर विधिविधान से उसकी पूजा करें. मान्यता है कि बेल के वृक्ष पर भगवान शिव वास करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

बेलपत्रके नीचे करे पूजा

जीवन की समस्याओं को समाप्त करने के लिए बेलपत्र के नीचे जाएं और वहां किसी भी कंकड़ को भगवान शिव का रूप मानकर विधिविधान से पूजा अर्चना करें. उन्हें चावल और मूंग अर्पित कर लोटे से जल चढ़ाएं. इसके बाद प्रभु से अपनी समस्याएं बताएं. यह उपाय आपकी समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा.

घर में लगाएं बेल का पेड़

मान्यता है कि बेल के वृक्ष के जड़ों में माता गिरजा, तने मां महेश्वरी, शाखाओं में मां दक्षायनी, पत्तियों में माता पार्वती और फूलों में मां गौरी का निवास होता है. बेल पत्र के पेड़ से घर की नकारात्मक और बुरी शक्तियां घर से दूर रहती है और चंद्रदोष दूर हो जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)