कृष्णा पुष्करम : रिकार्ड संख्या में श्रद्धालुओं को बांटा गया मुफ्त भोजन, गिनिज बुक में दर्ज करने की तैयारी

कृष्णा पुष्करम : रिकार्ड संख्या में श्रद्धालुओं को बांटा गया मुफ्त भोजन, गिनिज बुक में दर्ज करने की तैयारी

फाइल फोटो

विजयवाड़ा:

कृष्णा पुष्करम - 2016 के तहत आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में 12 दिनों के नदी उत्सव के शुरूआती नौ दिनों में रिकार्ड संख्या में मुफ्त भोजन बांटा गया। कृष्णा जिले के संयुक्त कलेक्टर गंधम चंद्रुदु ने बताया कि 12 दिनों के नदी उत्सव पुष्करम के शुरूआती नौ दिनों में विजयवाड़ा में करीब 68,21,714 लोगों को भोजन मुहैया किया गया।
 
यह उत्सव 23 अगस्त को समाप्त होगा| संभावना जताई जा रही है कि उत्सव के समापन होने तक यह संख्या 90 लाख के आंकड़ा को पार कर सकता है।
 
अधिकारी ने बताया कि यह एक रिकार्ड है और समूची कवायद की अब वीडियो बनाई जा रही है ताकि यह गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो सके।
 
अमृतसर स्वर्ण मंदिर में एक लाख श्रद्धालुओं को मुफ्त भोजन मुहैया किया गया और इतनी ही संख्या में तिरूमाला में किया गया। कर्नाटक के धर्मस्थल मंजूनाथ मंदिर में प्रत्येक दिन करीब 50,000 लोगों और महाराष्ट्र के शिरडी में करीब 40,000 लोगों को भोजन परोसा जा रहा है।
 
चंद्रुदु ने बताया कि कल 9,54,990 श्रद्धालुओं को भोजन परोसा गया जबकि 18 अगस्त को 9,91,440 श्रद्धालुओं को यह परोसा गया जो कि सर्वाधिक है।
 
तिरूमला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) भी अक्सर ही एक विशेष मिठाई रवा केसरी की आपूर्ति करता है। इस्कॉन से संबद्ध अक्षय पात्र फाउंडेशन और टीटीडी भोजन के मुख्य आपूर्तिकर्ता हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com