Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह मीन राशि में चलेंगे उल्टी चाल, इन 3 राशियों के लिए शुरू होगा मुश्किल भरा समय

Guru Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 29 जुलाई से गुरु ग्रह वक्री चाल शुरू करने जा रहे हैं. गुरु के वक्री चाल से 3 राशियों के लिए मुश्किल समय शुरू हो सकता है.

Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह मीन राशि में चलेंगे उल्टी चाल, इन 3 राशियों के लिए शुरू होगा मुश्किल भरा समय

Guru Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु का वक्री होना इन 3 राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है.

खास बातें

  • गुरु गोचर से इन 3 राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें.
  • मीन राशि में वक्री चाल शुरू करने वाले हैं गुरु ग्रह.
  • इस दिन होगा गुरु का राशि परिवर्तन.

Guru Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में गुरु ग्रह को शुभ और प्रभावशाली माना गया है. गुरु ग्रह जब कभी भी राशि परिवर्तन या वक्री चाल शुरू होता है तो उसका प्रभाव राशिचक्र की सभी राशियों पर होगा है. जुलाई 2022 में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन हो चुका है और कुछ राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इसी क्रम में आज 29 जुलाई, 2022 को गुरु ग्रह (Guru Grah) मीन राशि (Meen Rashi) में प्रवेश करेंगे. बृहस्पति देव (Brihaspati Dev) का यह राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) वक्री यानि उल्टी चाल में होगा. ज्योतिष के अनुसार, गुरु ग्रह बृहस्पति 24 नवंबर तक मीन राशि (Pisces) में वक्री रहेंगे. वैसे से तो गुरु ग्रह का यह वक्री (Guru Vakri 2022) परिवर्तन सभी राशियों पर असर डालेगा, लेकिन 3 राशियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं गुरु वक्री का इन 3 राशियों पर प्रभाव.

गुरु गोचर का इन 3 राशियों पर पड़ेगा खास प्रभाव | Jupiter transit will have a special effect on these 3 zodiac signs

मीन (Pisces)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह (Guru Grah) बृहस्पति देव इसी राशि में वक्री होने वाले हैं. गुरु ग्रह का यह राशि परिवर्तन दांपत्य (Guru Gochar 2022) जीवन को प्रभावित कर सकता है. साथ ही किसी भी काम में सफलता प्राप्त करने में देर होगी. ऐसे में ज्योतिष (Astrology) के अनुसार गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए बृहस्पति देव के मंत्रों का जाप और भगवान विष्णु की उपासना लाभकारी साबित होगा.

Sawan Somvar 2022: शिवलिंग पर इस तरह जल चढ़ाना हो जाता है व्यर्थ, जानें जलाभिषेक की सही दिशा और विधि

मिथुन (Gemini)- गुरु-वक्री की अवधि में कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि में पहले से बुध और शुक्र मौजूद हैं और 29 जुलाई को गुरु के वक्री होने से 3 ग्रहों का युति योग बनेगा. जिससे आर्थिक परेशानी खड़ी हो सकती है. इस दौरान बिजनेस में फंसा हुआ पैसा ऊपर करने में कापी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 

मेष (Aries)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि में पहले से राहु ग्रह मौजूद है. 29 जुलाई को गुरु के वक्री होने से दोनों ग्रहों की युति से अशुभ योग बनेगा. ऐसे में गुरु वक्री (Guru Vakri 2022) की पूरी अवधि में सेहत से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही इस दौरान जरूरी कामों को निपटाने में मुश्कलें खड़ी हो सकती हैं. इसके अलावा किसी भी आवश्यक काम के लिए निर्णय लेने में परेशानी होगी. ऐसे में इस दौरान बृहस्पति देव की पूजा करना अत्यंत लाभकारी साबित हो सकता है.

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन के दिन लग रहा है भद्रा काल, इस समय में भूल से भी ना बांधे भाई की कलाई पर राखी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com