Jupiter Transit 2022: गुरू का गोचर इन 3 राशियों के लिए होगा वरदान के समान, 1 साल तक देवगुरु बृहस्पति रहेंगे मेहरबान!

Jupiter Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ ग्रह बृहस्पति का मीन राशि में प्रवेश हो चुका है. बृहस्पति का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है.

Jupiter Transit 2022: गुरू का गोचर इन 3 राशियों के लिए होगा वरदान के समान, 1 साल तक देवगुरु बृहस्पति रहेंगे मेहरबान!

Jupiter Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को शुभ माना गया है.

खास बातें

  • इन राशियों के लिए बृहस्पति का गोचर है खास.
  • 3 राशियों पर मेहरबान रहने वाले हैं बृहस्पति देव.
  • बृहस्पति ग्रह को माना गया है शुभ.

Jupiter Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के दौरान राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) का सीधा असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है, ऐसा ज्योतिष (Astrology) के जानकारों का कहना है. ज्योतिष में देवगरु बृहस्पति (Brihaspati Dev) को शुभ ग्रह माना गया है. ये ज्ञान, संतान, शिक्षा और धन के कारक माने गए हैं. देवताओं के गुरु कहे जाने वाले बृहस्पति का 12 अप्रैल को स्वराशि मीन (Pisces) में प्रवेश हो चुका है. वैसे तो गुरु के इस राशि परिवर्तन का आसर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. आइए जानते हैं कि गुरु के राशि परिवर्तन का किन 3 राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. 

इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे बृहस्पति देव | Jupiter will be kind to these 3 zodiac signs


वृषभ (Taurus)- ज्योतिष के मुताबिक बृहस्पति (Jupiter) इस राशि के 11वें भाव में गोचर किए हैं. गुरु के इस गोचर से आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके साथ ही इनकम के नए स्रोत बन सकते हैं. बिजनेस में अच्छा खासा धन लाभ हो सकता है. बिजनेस को लेकर कोई बड़ी डील कर सकते हैं. जिससे लाभ की संभावना है. कार्यस्थल पर कार्यशैली में निखार आएगा. साथ ही अधिकारियों का भी साथ मिल सकता है. बृहस्पति इस राशि के आठवें स्थान के स्वमी माने जाते हैं. ऐसे में रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए गुरु का यह गोचर शुभ साबित होगा. पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. 

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन (Planet Trensit) शुभ साबित हो सकता है. दरअसल बृहस्पति (Brihaspati) आपके दशम स्थान में गोचर किया है. कुंडली का दशम भाव बिजनेस, नौकरी, और कर्यक्षेत्र को दर्शाता है. ऐसे में गुरु गोचर की अवधि में आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. वहीं जो लोग नौकरी में हैं, उनकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा जॉब में प्रमोशन का भी योग बनेगा. बिजनेस में अच्छा इनकम हो सकता है. कारोबार में विस्तार की प्रबल संभावना है. 


 

कर्क (Cancer)- इस राशि के नौवें भाव में बृहस्पति का गोचर हुआ है. कुंडली का नवम भाव भाग्य और विदेश यात्रा का माना जाता है. ऐसे में बृहस्पति गोचर (Brihaspati Gochar) की अवधि में किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है. अटके हुए काम सफलतापूर्वक संपन्न हो सकते हैं. बिजनेस को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा लाभकारी साबित हो सकता है. इसके अलावा जो लोग होटल, रेस्टोरंट, खान-पान के व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें इस गोचर का बेहद लाभ हो सकता है. व्यापारिक लक्ष्य को पूरा करने में सफल हो सकते हैं. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com