Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर छोटी सी बांसुरी बदल सकती है आपकी किस्मत, कर सकते हैं ये खास वास्तु उपाय!

Janmashtami 2022: भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी बेहद प्रिय होता है. ऐसे में वास्तु के मुताबिक जन्माष्टमी पर कुछ खास उपाय कर सकते हैं.

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर छोटी सी बांसुरी बदल सकती है आपकी किस्मत, कर सकते हैं ये खास वास्तु उपाय!

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर वास्तु के ये उपाय खास माने जाते हैं.

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना की जाती है. भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय वस्तुओं में एक बांसुरी (flute) भी है. मान्यानुसार, भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर के पास बांसुरी को रखने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra)में भी बांसुरी खास महत्व बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में बांसुरी रखने से सिर्फ शुभता और शांति ही नहीं आती, बल्कि घर का वास्तु दोष भी खत्म होता है. ऐसे में जन्माष्टमी के दिन आप भी बांसुरी के कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि जन्माष्टमी पर बांसुरी के क्या उपाय किए जा सकते हैं. 

बिजनेस के लिए

अगर बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है या अन्य किसी प्रकार की दिक्कतें रहती हैं तो ऐसे में इसे दूर करने के लिए बांसुरी का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए जन्माष्टमी के दिन बांसुरी की पूजा करके अपने दुकान या ऑफिस की छत से इसे लटका दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से लाभ हो सकता है. 

दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए

अगर वैवाहिक जीवन में अऩावश्यक परेशानियां आती रहती हैं या पति-पत्नी के बीच छोटी छोटी बातों पर भी अनबन होता रहता है तो ऐसे में जन्माष्टमी के दिन बांसुरी का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण को दो बांसुरी अर्पित करें. पूजन के बाद उस बांसुरी के बेड के बीम में लाल धागे या रिबन से बांध दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से रिश्ता मजबूत होगा.

Dahi Handi 2022: दही हांडी का पर्व कब मनाया जाएगा, जानें इसका महत्व और इससे जुड़ी परंपरा

आर्थिक स्थिति के बेहतर करने के लिए

कई बार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है या कर्ज की समस्या परेशान करने लगती है. ऐसे में इन समस्याओं के मुक्ति पाने के लिए जन्माष्टमी के दिन कुछ खास उपाय कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, चांदी की बांसुरी को घर में रखें. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा भी हमेशा बनी रहती है.

घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का वास्तु दोष दूर करने में भी बांसुरी सहायक होता है. ऐसे में जन्माष्टमी के दिन भगवान बांसुरी अर्पित करें. साथ ही उस बांसुरी को घर में उचित स्थान पर रखें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो सकता है.

Janmashtami 2022 Shubh Yog: जन्माष्टमी पर बन रहे हैं ये 2 शुभ योग, ये उपाय करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com