एस्ट्रोलॉजी के अनुसार सुबह उठते ही करेंगे इस मंत्र का जाप तो होगी धन प्राप्ति, बनेंगे सारे काम

saraswati ji ki kripa kese paye : सुबह जल्दी उठने के बाद क्या आप भी देर तक बिस्तर पर पड़े रहते हैं और अपना मोबाइल चलाते रहते हैं. तो ऐसा करना बंद कर दें और सुबह उठते ही एक मंत्र का जाप करें.

एस्ट्रोलॉजी के अनुसार सुबह उठते ही करेंगे इस मंत्र का जाप तो होगी धन प्राप्ति, बनेंगे सारे काम

goddess laxmi mantra : सुबह जल्दी उठकर हमें हाथ जोड़कर सबसे पहले भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए.

Morning Mantra: कहते हैं कि अगर दिन की शुरुआत अच्छे ढंग से हो, तो पूरा दिन अच्छा जाता है. लेकिन अक्सर देखा जाता है कि जब दिन की शुरुआत की बात होती है तो लोग सुबह उठकर पहले तो खूब देर तक बिस्तर पर पड़े रहते हैं और फिर मोबाइल (Mobile) स्क्रॉल करके अपना टाइम बर्बाद करते हैं. लेकिन शास्त्रों (Shastra) के अनुसार, सुबह जल्दी उठकर हमें हाथ जोड़कर सबसे पहले भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए और इस दौरान एक विशेष मंत्र (Morning Mantra) का अगर जाप किया जाए तो इससे न सिर्फ आपके जीवन के क्लेश (Troubles Of Life) दूर होते हैं बल्कि घर में सुख शांति और समृद्धि आती है.

सुबह उठते ही सबसे पहले करें इस मंत्र का जाप


मान्यताओं के अनुसार, सुबह उठते से ही सबसे पहले व्यक्ति को अपनी दोनों हथेलियां को देखकर हाथ जोड़कर भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए. इस दौरान आचार्य प्रदीप के लिखे-

Latest and Breaking News on NDTV
कराग्रे वसति लक्ष्मीः,कर मध्ये सरस्वती. करमूले तू ब्रह्मा, प्रभाते कर दर्शनम्

मंत्र का जाप एक बार या जितनी बार आप कर सके करना चाहिए. इस मंत्र का मतलब होता है कि हथेलियां के अग्रभाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में देवी सरस्वती और मूल भाग में भगवान गोविंद यानी विष्णु निवास करते हैं, हम सुबह सबसे पहले उनके दर्शन कर रहे हैं. कहते हैं इस मंत्र को पढ़ने से देवी लक्ष्मी, ज्ञान की देवी सरस्वती और भगवान विष्णु अपना आशीर्वाद देते हैं और जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है.

Latest and Breaking News on NDTV

जमीन पर पैर रखने से पहले करें इस मंत्र का जाप


सुबह उठते से ही बिस्तर पर मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का मंत्र पढ़ने के बाद आप जैसे ही बिस्तर से उतरे, तो जमीन के पैर छुए और धरती मां का आभार व्यक्त करें. इसके साथ ही

समुद्रवसने देवि पर्वतस्तनमण्डिते. विष्णुपत्नि नमस्तुभ्यं पादस्पर्शं क्षमस्व मे.

इसश्लोक का पाठ करें.

कहते हैं रोज सुबह अपने दिन की शुरुआत इस तरह से करने से दिनभर पॉजिटिविटी बनी रहती है, घर से नकारात्मकता दूर होती है और मन भी शांत होता है. इतना ही नहीं मां लक्ष्मी, सरस्वती मां और भगवान विष्णु का आशीर्वाद आपको मिलता है, जिससे कष्ट दूर होते हैं और आप जीवन में तरक्की करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)