उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में कांवड़ियों के पैर धोकर किया स्वागत

सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के लिए पहली बार अलग से बजट की व्यवस्था की गई है. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के तहत बुधवार को हरिद्वार में गंगा घाट पर आए शिव भक्त कांवड़ियों का पैर धोकर स्वागत किया.

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में कांवड़ियों के पैर धोकर किया स्वागत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने कांवड़ियों का भव्य स्वागत किया.

हरिद्वार :  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के तहत बुधवार को हरिद्वार में गंगा घाट पर आए शिव भक्त कांवड़ियों का पैर धोकर स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर डामकोठी में राजकीय अतिथि गृह में वृक्षारोपण भी किया. उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चलें, इसके लिए सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के वास्ते पहली बार अलग से बजट की व्यवस्था की गई है.

kanwariyas twitter

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड आये शिव भक्तों में भगवान शिव का अंश देखा जा सकता है. उन्होंने यात्रा के इंतजाम के लिये जिला प्रशासन के अलावा सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों की भी सराहना की. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में इस वर्ष चारधाम एवं कांवड़ यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु आ रहे हैं। अभी तक 27 लाख से अधिक पंजीकृत श्रद्धालु चारधाम दर्शन के लिए आ चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज 28 लाख से अधिक कांवड़ यात्री देवभूमि उत्तराखंड में हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रा में श्रद्धालुओं को किसी भी परेशानी का सामना न करने पड़े, इसके लिए उच्च स्तर पर एक व्हाट्सऐप समूह भी बनाया गया है, इस समूह के माध्यम से सभी व्यवस्थाओं की निगरानी की जा रही है. कांवड़ियों के सम्मान समारोह के अवसर पर विधायक आदेश चौहान, प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, गढ़वाल के आयुक्त सुशील कुमार व अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)