शिवरीनारायण मंदिर का हुआ उदघाटन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने दी भक्तों को 6 करोड़ की सौगात

Shivrinarayan Temple: रविवार के दिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी राम वन गमन योजना के तहत पुनर्निर्मित शिवरीनारायण मंदिर और माता शबरी की प्रतिमा का लोकार्पण किया.  

शिवरीनारायण मंदिर का हुआ उदघाटन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने दी भक्तों को 6 करोड़ की सौगात

Shivrinarayan: मुख्यमंत्री बघेल ने किया 6 करोड़ की योजना का ऐलान.

Shivrinayan Temple: चैत्र नवरात्रि के नौवें दिन नवमी का उत्सव मनाया जाता है जिसमें हिन्दू धर्म में भगवान राम की विशेष पूजा की जाती है. शिवरीनारायण, माता शबरी के मंदिर में एक या दो नहीं बल्कि पूरे तीन दिन रामनवमी का उत्सव मनाया गया जिसमें खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल हुए. राम रंग में रंगते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संगम तट पर आरती में लीन नजर आए. इस दौरान माता शबरी (Mata Shabri) की प्रतिमा का अनावरण भी किया गया. इस अवसर पर बघेल सरकार ने अपनी रामवन गमन परियाजना का उद्घाटन भी किया, साथ ही पूरे 6 करोड़ की सौगात लोगों को दी. इस सौगात के कुछ विकास कार्य पूरे हो गए हैं तो कुछ पर काम चल रहा है. 

मान्यतानुसार वह माता शबरी ही थीं जिन्होंने श्री राम (Shri Ram) को वनवास के दौरान चख-चखकर बेर खिलाए थे. इस चलते इस मंदिर की राम भक्तों के बीच विशेष मान्यता है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार के दिन राम वन गमन पर्यटन सर्किट के हिस्से के रूप में शिवरीनारायण मंदिर का उदघाटन किया. मुख्यमंत्री के अनुसार इस सर्किट का उद्देश्य अयोध्या से शुरू हुए भगवान राम के वनवास के दौरान की यादों को संरक्षित करना है. 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  के कई समुदाय इस सौगात से आनंदित हैं. शबरी मंदिर से पहले सीएम भूपेश बघेल रायपुर के चांदखुरी स्थित कौशल्या मंदिर पुनर्निर्माण कार्य पूरा करवा चुके हैं. भूपेश बघेल के अनुसार, भगवान राम छतीसगढ़ के भांजे हैं. उन्होंने श्रीराम को छत्तीसगढ़ का प्रिय भी कहा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भक्ति और भजनों में डूबी माता शबरी की नगरी, सीएम भूपेश बघेल ने दी 6 करोड़ की सौगात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com