विज्ञापन
Story ProgressBack

जानिए किन राशियों के लिए शुभ साबित होगी चैत्र पूर्णिमा, मां लक्ष्मी घर लाएंगी सुख-समृद्धि

चैत्र मास की पूर्णिमा के दिन ही अंजनी पुत्र हनुमान का जन्म हुआ था, जिसे हनुमान जयंती के रूप में मनाया जाता है. इस बार यह त्योहार मंगलवार, 23 अप्रैल यानी कि आज मनाया जा रहा है.

जानिए किन राशियों के लिए शुभ साबित होगी चैत्र पूर्णिमा, मां लक्ष्मी घर लाएंगी सुख-समृद्धि
चैत्र पूर्णिमा का कुछ राशियों पर पड़ सकता है प्रभाव.

Chaitra Purnima 2024: हर महीने की पूर्णिमा तिथि बहुत खास होती है और उससे भी ज्यादा खास होती है चैत्र मास की पूर्णिमा, क्योंकि चैत्र मास की पूर्णिमा के दिन ही अंजनी पुत्र हनुमान का जन्म हुआ था, जिसे हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के रूप में मनाया जाता है. इस बार यह त्योहार मंगलवार, 23 अप्रैल यानी कि आज मनाया जा रहा है. हनुमान जयंती के साथ ही चैत्र मास की पूर्णिमा के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी (Ma Lakshmi) की पूजा आराधना भी की जाती है. इस बार चैत्र पूर्णिमा पर नक्षत्र भी खास संयोग बनाने जा रहे हैं, जो चार राशि के जातकों की किस्मत को चमका सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि चैत्र पूर्णिमा किन राशि के जातकों के लिए सबसे शुभ होने वाली है.

कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है हनुमान जयंती, पढ़ें आज मंगलवार का राशिफल

चैत्र पूर्णिमा का राशियों पर प्रभाव

चैत्र पूर्णिमा की शुरुआत 23 अप्रैल को सुबह 3:26 से शुरू हो चुकी है और इसका समापन 24 अप्रैल को सुबह 5:19 पर होगा. इस दौरान नक्षत्र में ग्रह कुछ विशेष संयोग बनाने वाले हैं जिसका फायदा इन राशि के जातकों (Zodiac Signs) को होगा-

मिथुन राशि के जातकों के लिए चैत्र पूर्णिमा से अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है. उनके जीवन में खुशहाली आएगी, मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और उनकी वर्क और प्रोफेशनल लाइफ भी बेहतर होगी.

चैत्र पूर्णिमा से कर्क राशि (Cancer) के जातकों के जीवन में भी सुख शांति और समृद्धि का विकास होगा, नए दोस्तों से मुलाकात होगी, आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को सफलता के मार्ग नजर आएंगे और उन्हें कामयाबी मिलेगी.

यह चैत्र पूर्णिमा वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी शुभ संकेत लेकर आने वाली है. दरअसल, यह समय छात्रों के लिए बहुत फलदायी होगा, कार्य क्षेत्र में उन्हें तरक्की मिलेगी, अगर वो किसी कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें भी उन्हें सफलता मिलने की संभावना है.

मकर राशि (Capricorn) के जातकों के लिए भी चैत्र पूर्णिमा बहुत शुभ मानी जा रही है. ऑफिस या वर्क प्लेस में आपके सहकर्मियों के साथ आपके रिलेशन अच्छे होंगे जिसके कारण आपको कार्य क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. अगर आप इस दौरान मेहनत और लगन से काम करेंगे तो आपको दोगुनी तरक्की मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आज है आषाढ़ पूर्णिमा, जानिए इस दिन बनने वाले योग, स्नान दान, पूजा का मुहूर्त और चंद्रोदय का समय
जानिए किन राशियों के लिए शुभ साबित होगी चैत्र पूर्णिमा, मां लक्ष्मी घर लाएंगी सुख-समृद्धि
Vastu Tips: पितरों की तस्वीर लगाने में की गई यह गलती बन सकती है पितृ दोष का कारण, जानें कहां लगाएं फोटो
Next Article
Vastu Tips: पितरों की तस्वीर लगाने में की गई यह गलती बन सकती है पितृ दोष का कारण, जानें कहां लगाएं फोटो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;