विज्ञापन

जून में इस दिन से बदलेगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश

बुध के इस गोचर (Budh Gochar) का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन तीन राशियों के जीवन में खुशहाली आ सकती है. आइए जानते हैं बुध के मिथुन राशि में प्रवेश करने से किन राशियों के भाग्य का दरवाजा खुल सकता है. 

जून में इस दिन से बदलेगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश
जानिए बुध गोचर का राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.
नई दिल्ली:

ग्रह समय-समय पर अपने स्थान में परिवर्तन करते हैं और राशियों में प्रवेश करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में इसे ग्रहों का गोचर करना या राशि परिवर्तन कहते हैं. ग्रहों के गोचर का सभी राशियों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. 14 जून को बुध ग्रह एक वर्ष के बाद अपनी स्वामी राशि मिथुन (Gemini) में प्रवेश करने वाले हैं. बुध के इस गोचर (Budh Gochar) का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन तीन राशियों के जीवन में खुशहाली आ सकती है. आइए जानते हैं बुध के मिथुन राशि में प्रवेश करने से किन राशियों के भाग्य का दरवाजा खुल सकता है. 

इन राशियों को मिलेगा बुध गोचर का लाभ

कुंभ राशि - कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध का मिथुन राशि में गोचर बहुत लभदायी सिद्ध होने वाला है. बुध कुंभ राशि के पंचम भाव में मिथुन में गोचर करेंगे. इससे इस समय बच्चों से जुड़ी कोई बहुत ही अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है. संतान की कामना कर रहे दंपत्ति को संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. घर-परिवार से जुड़ी खुशियां प्राप्त हो सकती हैं. कुछ जातकों के प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं. विद्यार्थी जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है.

तुला राशि - बुध का मिथुन राशि में गोचर तुला राशि (Libra) वालों के लिए शुभ और फलदायी रहने वाला है. बुध तुला के नवम भाव में मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं. यह समय आपके लिए भाग्य का द्वार खोल देगा. आर्थिक क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है जिससे रुपए पैसे की चिंता मिट सकती है. काम या कारोबार के कारण यात्रा पर जा सकते हैं और यह यात्रा बहुत सफल साबित होगी.

कन्या राशि - बुध का मिथुन राशि में गोचर कन्या राशि (Virgo) के जातकों पर बहुत अच्छा प्रभाव डालने वाला है. बुध कन्या के दशम भाव में मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं. यह समय कारोबार और व्यवसाय के लिए खास रूप से अच्छा साबित होने वाला है. नौकरी करने वालों के लिए तरक्की और वेतन बढ़ने के योग बन रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Diwali 2024 Date: इस साल कब है दिवाली और क्या है शुभ मुहूर्त?, यहां जानें दिपावली का 5 दिनों का कलेंडर
जून में इस दिन से बदलेगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश
इस दिन रखा जाएगा सावन का आखिरी प्रदोष व्रत, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि
Next Article
इस दिन रखा जाएगा सावन का आखिरी प्रदोष व्रत, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com