विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2022

Budh Grah Uday: व्यापार के कारक बुध ग्रह का हुआ उदय, इन 3 राशि वालों को करियर-व्यापार में तरक्की का प्रबल योग!

Budh Grah Uday: बुध ग्रह को वाणी और व्यापार का कारक माना गया है. बुध देव कर्क राशि में उदित हो गए हैं. बुध देव के उदित होने से इन 3 राशियों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है.

Read Time: 4 mins
Budh Grah Uday: व्यापार के कारक बुध ग्रह का हुआ उदय, इन 3 राशि वालों को करियर-व्यापार में तरक्की का प्रबल योग!
Budh Grah Uday: बुध देव का उदित होना इन 3 राशियों के लिए खास है.

Budh Grah Uday: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को वाणिज्य और व्यापार का कारक माना गया है. बुध ग्रह (Budh Grah) 28 जुलाई, 2022 को कर्क राशि (Cancer Zodiac) में उदित हो गए हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक जब भी कोई ग्रह उदित या अस्त होता है तो उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार जब कोई ग्रह सूर्य के नजदीक आता है तो वह अस्त हो जाता है यानी उसकी शक्ति कम हो जाती है. वहीं जब कोई ग्रह सूर्य से दूर जाता है तो वह उदित हो जाता है. ऐसे में बुध देव के उदित होने से 3 राशियां सबसे अधिक प्रभावित होंगी. इस दौरान इन राशियों को व्यापार में विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. आइए जानते हैं कि बुध देव के उदित होने से किन 3 राशियों को विशेष लाभ प्राप्त होने वाला है. 

बुध देव के उदित होने से इन 3 राशियों को हो सकता है लाभ

तुला (Libra)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध के उदित (Budh Grah Uday) होने से तुला राशि के जातकों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. दरअसल बुध देव इस राशि की गोचर कुंडली के 10वें भाव में उदित हुए हैं. 10वां भाव बिजनेस और नौकरी को दर्शाता है. ऐसे में इस दौरान नई नौकरी का ऑफऱ मिल सकता है. वहीं नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन का योग बनेगा.

Putrada Ekadashi 2022: सावन पुत्रदा एकादशी व्रत का है खास महत्व, भगवान विष्णु और शिवजी का मिलती है कृपा, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


कन्या (Virgo)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध के उदित (Budh Grah Uday) होने से इस राशि के जातकों को अच्छा खासा धन लाभ हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि, कन्या राशि की कुंडली में बुध देव 11वें भाव में उदित हुए हैं. कुंडली का 11वां भाव आय और लाभ का माना गया है. ऐसे में इस दौरान आमदनी में वृद्धि हो सकती है. इसके साथ ही बिजनेस में इनकम बढ़ सकता है. बुध देव की कृपा से करियर में सफलता मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ आपसी संबंधों में मधुरता आएगी. बुध देव कन्या राशि के स्वामी माने गए हैं. ऐसे में शेयर मार्केट से धन लाभ हो सकता है. 

 
मिथुन (Gemini) - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध का उदित (Budh Grah Uday) होना लाभकारी साबित हो सकता है. दरअसल बुध देव मिथुन राशि की कुंडली के दूसरे भाव में उदित हुए हैं. कुंडली का दूसरा भाव धन और वाणी का माना जाता है. ऐसे में इस दौरान व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. साथ ही अचानक धन लाभ हो सकता है. साझेदारी वाले व्यापार से अच्छा मुनाफा हो सकता है. मार्केटिंग का काम से अच्छा धन लाभ हो सकता है. कुल मिलाकर बुध देव का उदित होना आपके लिए लाभकारी रहने वाला है.

Shani Rashi Parivartan: 2023 तक इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, जानें किसे रहना होगा संभलकर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ashadha Amavasya 2024: जानिए कब है आषाढ़ अमावस्या, इस शुभ योग में करेंगे पूजा तो पितर हो जाएंगे प्रस
Budh Grah Uday: व्यापार के कारक बुध ग्रह का हुआ उदय, इन 3 राशि वालों को करियर-व्यापार में तरक्की का प्रबल योग!
आज मनाई जा रही स्कंद षष्ठी, जानिए पूजा का महत्व और पूजन की विधि
Next Article
आज मनाई जा रही स्कंद षष्ठी, जानिए पूजा का महत्व और पूजन की विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;