विज्ञापन
Story ProgressBack

आटे में छोटी सी चीज मिलाकर गौ माता को रोटी बनाकर खिलाएं

सनातन धर्म में गाय को माता के स्वरूप माना जाता है और कहते हैं कि घर पर बनने वाली पहली रोटी अगर गाय को खिलाई, जाए तो घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है.

Read Time: 3 mins
आटे में छोटी सी चीज मिलाकर गौ माता को रोटी बनाकर खिलाएं
रोज सुबह गाय को हल्दी वाली एक रोटी भी अगर आप खिलाते हैं, तो इससे जीवन में खुशहाली आती है.

Benefit Of Feeding Roti To Cow: गाय में देवी देवताओं का वास माना जाता है. इतना ही नहीं सनातन धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है और कहते हैं कि गाय को खाना खिलाने से पुण्य की प्राप्ति होती है और अगर घर पर बनने वाली सबसे पहली रोटी (Roti) गाय को खिलाई जाए, तो इससे घर में सुख शांति और समृद्धि के साथ ही घर का वातावरण भी शुद्ध बना रहता है. लेकिन आपको गाय (Cow) को किस तरह रोटी खिलानी चाहिए, आइए हम आपको बताते हैं.

आटे में हल्दी मिलाकर बनाएं रोटी

शास्त्रों के अनुसार, गाय के लिए जब आप रोटी बनाएं तो उसके आटे में चुटकी भर हल्दी मिला लें. कहते हैं कि आटे में हल्दी मिलाकर अगर गाय को रोटी बनाकर खिलाई जाए, तो इससे कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है, क्योंकि गाय का संबंध गुरु से होता है और उन्हें हल्दी वाली रोटी खिलाना बहुत शुभ माना जाता है.

हल्दी वाली रोटी गाय को देने के फायदे

  • रोज सुबह गाय को हल्दी वाली एक रोटी भी अगर आप खिलाते हैं, तो इससे जीवन में खुशहाली आती है, सौभाग्य में वृद्धि होती है और काम में तरक्की मिलती है.
  • अगर आपके जीवन में बहुत ज्यादा नेगेटिविटी है और किसी भी काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो गाय को हल्दी वाली रोटी खिलाएं. इससे आपको हर काम में जल्द ही सफलता मिलने लगेगी.
  • इतना ही नहीं बृहस्पति के अलावा हल्दी वाली रोटी गाय को खिलाने से मंगल ग्रह भी मजबूत होता है, क्योंकि मंगल का संबंध हल्दी से होता है. ऐसे में हल्दी डालकर रोटी बनाने से कुंडली में मंगल ग्रह के प्रभाव को कम किया जा सकता है.
  • कौन नहीं चाहता कि उसके जीवन में पॉजिटिविटी हो, लेकिन अगर आपका मन उदास रहता है और किसी काम में मन नहीं लगता है, तो आप गाय को हल्दी वाली दो रोटी खिलाना शुरू कर दें, इससे जीवन में सकारात्मक आती है.
  • धन की समस्या भी गाय को रोटी खिलाने से दूर होती है. मान्यताओं के अनुसार, गाय में माता लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में अगर आप हल्दी की रोटी गाय को खिलाते हैं, तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर जातकों को आशीर्वाद देती हैं, जिससे आपके जीवन में कभी भी पैसों की तंगी और आर्थिक समस्याएं नहीं आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आखिर...कौन हैं बिमला देवी जिन्हें भोग लगाने के बाद ही प्रसाद ग्रहण करते हैं भगवान जगन्नाथ
आटे में छोटी सी चीज मिलाकर गौ माता को रोटी बनाकर खिलाएं
वैशाख पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घर में करें इस तरह स्नान, मिलेगा भगवान का आशीर्वाद
Next Article
वैशाख पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घर में करें इस तरह स्नान, मिलेगा भगवान का आशीर्वाद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;