नवरात्रि में खरीदना ना भूलें ये 5 चीजें, साल भर रहेगी मां भगवती की कृपा

Navratri Items List In Hindi: अगर मां दुर्गा की कृपा चाहते हैं तो नवरात्रि में इन 5 चीजों को जरूर खरीदें, सभी कष्ट हो जाएंगे दूर.

नवरात्रि में खरीदना ना भूलें ये 5 चीजें, साल भर रहेगी मां भगवती की कृपा

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में खरीदें ये 5 चीजें.

खास बातें

  • नवरात्रि में कुछ चीजों का खरीदना शुभ होता है.
  • जान लें किन 5 चीजों को लाना है घर.
  • मां दुर्गा की बरसेगी कृपा.

Navratri 2023: 15 अक्टूबर रविवार यानी कल से शारदीय नवरात्रि (shardiya navratri) का शुभारंभ हो रहा है. 9 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार की तैयारियां जोरों- शोरों से शुरू हो चुकी है. बाजारों में रौनक देखने को बन रही है. सभी बाजार माता रानी के वस्त्रों, फूलों और साज- श्रृंगारों से सज चुके हैं. और सभी देशवासी पलके बिछाए माता के स्वागत में खड़े हैं. बाजार से मां की चुनरी उनके साज- श्रृंगार और फल फूलों को लेने में का दौर शुरू हो चुका है. ऐसे में आपको बता दें की कुछ ऐसी चीजें भी हैं जो नवरात्रि (navratri 2023) में खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आप इन चीजों को खरीदेंगे तो (navratri items) माता प्रसन्न होगी और पूरे साल उनकी कृपा पर आपके परिवार पर बरसती रहेगी.

नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा में चढ़ा दीजिए 2 लौंग, प्रसन्न होंगी मां और हर इच्छा होगी पूरी

नवरात्रि में खरीदें ये 5 चीजें | Things To Buy During Navratri 2023

कलश

नवरात्रि में अपने घर में कलश जरूर लेकर आएं. आप चाहें तो सोने, चांदी, पीतल, या मिट्टी के कलश भी ला सकते हैं. कलश के साथ सकारात्मक ऊर्जा भी आपके घर में प्रवेश करेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

मौली

अगर माता रानी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो मौली लाना बिल्कुल ना भूलें. इससे घर के सभी दुख- तकलीफ दूर होते हैं और जीवन खुशियों से भर जाता है.

पद चिह्न

शारदीय नवरात्रि में माता रानी के पद  को लाना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आप माता रानी के पद चिह्न को पूजा घर के पूजा स्थान पर लगाते हैं तो मां हमेशा आपके घर में विराजमान रहेंगी और उनकी कृपा सदैव बनी रहेगी.

मोर पंख

बहुत कम लोग जानते हैं की नवरात्रि में अगर आप मोर पंख अपने घर लाते हैं तो ये आपके लिए बहुत फलदाई हो सकता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और सुख संपन्नता होगी.

मूर्ति

मां की पूजा हो और मां की मूर्ति ना हो ऐसा हो नहीं सकता. इसलिए छोटी ही सही पर नवरात्रि में मां दुर्गा की मूर्ति जरूर खरीद कर लाएं. इससे माता रानी का आशीर्वाद आपके घर परिवार पर हमेशा बना रहेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

                                                                                                      (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com