अचानक ही पानी की सतह पर दिखने लगा 500 साल पहले डूबा मंदिर, देखें Photo

धीर ने बताया कि डेढ सौ साल पहले महानदी में बाढ़ आई थी और उसमें यह मंदिर डूब गया था. उन्होंने कहा कि हम इस मंदिर को खोज रहे थे और एक हफ्ते पहले ही हमें पता चला कि यह पानी की सतह से नजर आ रहा है.

अचानक ही पानी की सतह पर दिखने लगा 500 साल पहले डूबा मंदिर, देखें Photo

ओडिशा की महानदी में मिला है यह 500 साल पुराना मंदिर.

नई दिल्ली:

ओडिशा के नयागड़ जिले में महानदी में 500 साल पहले डूबा पुराना गोपीनाथ मंदिर मिला है. नदी घाटी में मौजूद ऐतिहासिक विरासत का दस्तावेजीकरण कर रहे विशेषज्ञों द्वारा इसकी जानकारी दी गई है. 500 साल पुराने गोपीनाथ मंदिर के महानदी में दिखाई देने की जानकारी मिलने के बाद से ही यहां लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लग गई है. आस-पास के गांव के लोग और इतिहासकारों के अनुसार इस जगह पहले पद्मावती का गांव था. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ओडिशा में इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड हेरिटेज के रिसर्चर स्कॉलर अनिल धीर ने बताया कि इस मंदिर की ऊंचाई 60 फीट बताई जा रही है और यह लगभग 500 साल पुराना मंदिर है. हाल ही में एक परियोजना के तहत ही इस मंदिर का पता लगाया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


धीर ने बताया कि डेढ सौ साल पहले महानदी में बाढ़ आई थी और उसमें यह मंदिर डूब गया था. उन्होंने कहा कि हम इस मंदिर को खोज रहे थे और एक हफ्ते पहले ही हमें पता चला कि यह पानी की सतह से नजर आ रहा है. फिर हमनें वहां जाकर देखा और पता चला कि यह मंदिर 55 से 60 फीट ऊंचा है. उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे कि इस मंदिर का एक बार फिर से पूर्ण उद्धार किया जाए.