अक्षरधाम मंदिर 200 दिन तक बंद रहने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर( Akshardham temple) कोविड-19(Covid 19) महामारी की वजह से 200 दिन तक बंद रहने के बाद मंगलवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया. हालांकि, मंदिर में दर्शन के दौरान संक्रमण से बचने के एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

अक्षरधाम मंदिर 200 दिन तक बंद रहने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

अक्षरधाम मंदिर 200 दिन तक बंद रहने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

नई दिल्ली:

दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर( Akshardham temple) कोविड-19(Covid 19) महामारी की वजह से 200 दिन तक बंद रहने के बाद मंगलवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया. हालांकि, मंदिर में दर्शन के दौरान संक्रमण से बचने के एहतियाती कदम उठाए गए हैं. मंदिर के प्रवक्ता हरीश पटेल ने बताया, कि मंगलवार को 700 से ज्यादा श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आए जो कि कोरोना काल से पहले औसतन हजारों श्रद्धालुओं की संख्या की तुलना में बेहद कम है. केंद्र सरकार की ओर से ‘अनलॉक-2' की घोषणा के बाद जून के दूसरे सप्ताह में धार्मिक स्थल खुलने लगे थे लेकिन अक्षरधाम मंदिर ने स्थिति में सुधार की प्रतीक्षा करना ही जरूरी समझा था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से खुलेगा, सीमित संख्या में होगा दर्शनार्थियों का प्रवेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटेल ने कहा, ‘‘ हम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे क्योंकि शहर के सभी हिस्सों से संक्रमण के मामले आ रहे थे. अब स्थिति में सुधार हो रहा है और यह नियंत्रण में भी है.'' उन्होंने बताया, कि मंदिर को 22 मार्च को बंद कर दिया गया था. पटेल ने कहा, कि मंदिर में हर आधे घंटे बाद उस क्षेत्र को रोगाणुमुक्त किया जा रहा है, जहां श्रद्धालु आते हैं. वहीं, रात आठ बजकर 30 मिनट पर मंदिर के बंद होने से पहले भी इसकी व्यापक स्तर पर साफ-सफाई की जाएगी और इसे रोगाणुमुक्त किया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)