Vishnu: ज्योतिष के अनुसार आप इन 4 राशियों में से एक हैं तो मिलेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा, ये हैं वो खास राशि वाले लोग

Vishnu: ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहती है. ज्योतिष की मान्यता के मुताबिक विष्णु की कृपा से इन 4 राशियों पर हर सुख-सुविधा का आनंद मिलता है.

Vishnu: ज्योतिष के अनुसार आप इन  4 राशियों में से एक हैं तो मिलेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा, ये हैं वो खास राशि वाले लोग

Vishnu: ज्योतिष के अनुसार ये 4 राशियां भगवान विष्णु की प्रिय हैं.

खास बातें

  • ज्योतिष के अनुसार इन राशियों पर रहती है भगवान विष्णु की कृपा.
  • इन 4 राशि को लोगों को मिलता है भगवान विष्णु का विशेष आशीर्वाद.
  • भगवान विष्णु की कृपा से इन राशियों का जीवन रहता है खुशहाल.

Vishnu: गुरुवार भगवान विष्णु को समर्पित माना गया है. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की उपासना करने से उनकी विशेष कृपा पाई जा सकती है. कहा जाता है कि जिन लोगों पर भगवान विष्णु की कृपा होती है, उनका जीवन खुशहाल और सभी सुख-सुविधाओं के परिपूर्ण रहता है. ज्योतिष (Astrology) में भगवान विष्णु (Vishnu Ji) का संबंध बृहस्पति ग्रह से बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. जिसमें से कुछ राशियों पर भगवान विष्णु (Lord Vishnu Favourite Zodiac) की विशेष कृपा रहती है. जिस कारण इन्हें जीवन में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. ऐसे में ज्योतिष के मुताबिक जानते हैं कि किन राशियों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहता है. 


इन 4 राशियों पर रहती है भगवान विष्णु की कृपा | Favorite Zodiac of Lord Vishnu

वृषभ (Taurus)- ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के मुताबिक वृषभ राशि भगवान विष्णु की प्रिय राशियों में से एक है. माना जाता है कि इस राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहती है. भगवान विष्णु की कृपा से इस राशि से संबंधित लोगों को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है. माना जाता है कि जिन लोगों पर श्रीहरि की कृपा होती है, उनका जीवन आनंदमय रहता है. 

कर्क (Cancer)- ज्योतिष के मुताबिक कर्क राशि के जातकों पर भगवान विष्णु मेहरबान रहते हैं. भगवान विष्णु की कृपा से इस राशि के लोगों का जीवन खुशहाली से भरा रहता है. साथ ही इस राशि के लोग काफी मेहनती स्वभाव के होते हैं. ये अपनी मेहनत की बदौलत बड़ी सफलता हासिल करते हैं. कहा जाता है कि जिन लोगों पर भगवान विष्णु की कृपा होती है, उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है. 

सिंह (Leo)- ज्योतिष के अनुसार, सिंह राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की कृपा बरसती है. इस राशि के जातक किसी भी काम के प्रति पूरा समर्पित रहते हैं. जिस कारण इन्हें बहुत जल्द किसी काम में सफलता मिलती है. इसके अलावा ये मेहनत करने से पीछे नहीं हटते हैं. मान्यता है कि सिंह राशि के लोगों को जीवन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. 


तुला (Libra)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि भगवान विष्णु की प्रिय राशि मानी जाती है. माना जाता है कि इस राशि के जातकों पर भी भगवान विष्णु की कृपा रहती है. जिस कारण ये जीवन हर सुख का आनंद लेते हैं. कहा जाता है कि भगवान विष्णु की कृपा के कारण तुला राशि के जातकों को मान-सम्मान मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com