Angarak Yog: इन राशियों के लिए 10 अगस्त तक का समय कठिन, अंगारक योग से हो सकता है नुकसान

Angarak Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल और राहु की युति से अंगारक योग बना है. अंगारक योग कुछ राशियों के लिए अशुभ माना जा रहा है.

Angarak Yog: इन राशियों के लिए 10 अगस्त तक का समय कठिन, अंगारक योग से हो सकता है नुकसान

Angarak Yog: अंगारक योग इन 4 राशियों के लिए अशुभ माना जा रहा है.

खास बातें

  • अंगारक योग इन 4 राशियों के लिए हो सकता है अशुभ.
  • राहु-मंगल की युति से बना अंगारक योग.
  • 10 अगस्त तक का समय इन राशियों के लिए कठिन.

Angarak Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ग्रह (Mangal Grah) बीते 27 जून को मेष राशि (Aries) में प्रवेश कर गए, यहां वे आगामी 10 अगस्त तक रहने वाले हैं. मेष राशि में पहले से राहु (Rahu) विराजमान है. ऐसे में मंगल और राहु की युति (Mangal Rahu Yuti) बनी है. मंगल और राहु की युति को ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में अशुभ और अमंगलकारी माना जाता है. दरअसल राहु और मंगल की युति योग से अंगकारक योग (Angarak Yog) का निर्माण हुआ है. ऐसे में यह अंगाकर योग कुछ राशियों के लिए अशुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं कि राहु-मंगल (Rahu Mangal) से बनने वाला अंगारक योग किन राशियों के लिए अशुभ माना जा रहा है. 

अंगारक योग इन 4 राशि वालों के लिए माना जा रहा है अशुभ | Angarak Yoga is  inauspicious for these 4 Zodiac 

वृषभ- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के 12वें भाव में अंगारक योग (Angarak Yog) बना हुआ है. जिस कारण इस राशि वालों को धन से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 10 अगस्त तक फिजूलखर्ची बढ़ सकती है. खर्च की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है. ऐसे में सोच समझकर खर्च करना होगा.

कन्या- इस राशि वालों के लिए अंगाकर योग (Angarak Yog) काफी मुश्किलें पैदा करने वाला हो सकता है. ज्योतिष (Astrology) के मुताबिक इस राशि में अंगारक योग 8वें भाव में बन रहा है. कुंडली का आठवां भाव आयु और गुप्त रोग को दर्शाता है. ऐेसे में इस राशि के जातकों को सेहत का खास ख्याल रखना होगा. आर्थिक जीवन में भी कुछ हद तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बिनजने से निवेश करने से बचना होगा.

Sawan 2022: सावन में इन 5 लकी राशियों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शिव, जानें किसका बदलेगा भाग्य!

मकर- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि में अंगारक योग (Angarak Yog) चौथे भाव में बन रहा है. कुंडली का यह भाव भौतिक सुख को दर्शाने वाला माना गया है. ऐसे में इस राशि के लोगों को 10 अगस्त तक भौतिक सुख-संसाधनों में कमी रहने की संभावना है. बिजनेस में घाटा हो सकता है. नौकरी पर भी प्रतिकूल असर पड़ सकता है. माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखना होगा. 

मीन- अंगारक योग मीन राशि वालों की कुंडली के दूसरे भाव में बना है. कुंडली का दूसरा भाव धन और वाणी का होता है. अंगाकर योग के प्रभाव से इस राशि के जातकों को सतर्क रहना होगा. 10 अगस्त, 2022 तक धन-हानि का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में लगाया हुआ पैसा डूब सकता है. इसके अलावा कर्ज का बोझ बढ़ सकता है. क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. कार्यस्थल पर अधिकारियों से मतभेद की संभावना है.

Sawan 2022: सावन के बाकी बचे दिनों में भूल से भी ना करें ये गलतियां, मान्यता है नहीं मिलता व्रत और पूजा का फल!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com