Sawan 2022: सावन में इन 5 लकी राशियों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शिव, जानें किसका बदलेगा भाग्य!

Sawan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन मास में इन 5 राशियों पर भगवान शिव मेहरबान रहने वाले हैं. सावन में शिवजी की कृपा से इन राशियों का भाग्य बदल सकता है.

Sawan 2022: सावन में इन 5 लकी राशियों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शिव, जानें किसका बदलेगा भाग्य!

Sawan 2022: सावन में ये 5 राशियां लकी साबित होंगी.

खास बातें

  • सावन का महीना इन राशियों के लिए माना जा रहा है खास.
  • शिवजी की रहने वाली है कृपा.
  • जीवन में आएंगे खास बदलाव.

Sawan 2022 Lucky Zodiac: सावन का महीना बेहद पवित्र और भगवान शिव को समर्पित माना गया है. इस बार सावन में चार सोमवार पड़ रहे हैं. जिसमें से दो सोमवार बीत चुके हैं. सावन मास का तीसरा सोमवार 01 को था, जबकि सावन मास का आखिरी सोमवार 8 अगस्त, 2022 को पड़ेगा. सावन सोमवार व्रत का खास महत्व है. कहा जाता है कि इस दिन की गई भगवान शिव (Lord Shiva) की उपासना व्यर्थ नहीं जाती. इसलिए शिवजी के भक्त सावन मास के सोमवार (Sawan Somvar) को भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सावन का महीना कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ है. माना जा रहा है कि सावन मास में इन लकी राशियों (Lucky Zodiac Signs) पर भोलेनाथ मेहरबान रहने वाले हैं. 

ज्योतिष के अनुसार, इन 5 लकी राशियों पर रहेगी भगवान शिव की कृपा

मिथुन- ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि सावन का महीना मिथुन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. भगवान शिव की कृपा से इन्हें हर काम में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ के कई योग बनेंगे. बिजनेस में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी. इस राशि से संबंधित जातकों के लिए सावन मास में शिवजी के साथ-साथ मां पार्वती की पूजा विशेष फलदायी साबित होगी. 

कर्क- इस राशि वालों के लिए सावन का महीना बेहद शुभ रहने वाला है. पूरे सावन मास में भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी. इस दौरान कर्जों के मुक्ति मिल सकती है. साथ ही आर्थिक जीवन पहले से बेहतर रहेगा. नौकरी-रोजगार में सफलता मलने के योग हैं. सावन मास में माता-पिता की सेवा के साथ-साथ शिवजी की पूजा शुभ फालदायी रहेगी.

Rudraksha: रुद्राक्ष पहनने का ये है खास नियम, जानें सावन में किस तरह धारण करें Rudraksha

तुला- सावन मास में इस राशि पर शिवजी मेहरबान रहने वाले हैं. ज्योतिष के जानकार बता रहे हैं कि सावन में इस राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है. साथ ही सावन मास में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. सावन सोमावार के दिन शिव जी को गंगाजल अर्पित करना शुभ रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को नई नौकरी का ऑाफर मिल सकता है. 

कुंभ- कुंभ राशि से संबंधित लोगों के लिए भी सावन का महीना शुभ साबित होगा. दरअसल इस महीने में भग्य का साथ मिलेगा. मित्रों और परिवार के सदस्यों के आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. नया घर या वाहन खरीदने का शुभ योग बनेगा. आर्थिक समस्या दूर हो सकती है. 

मीन- भोलेनाथ समर्पित साव का महीना मीन राशि के जातकों के लिए खास रहने वाला है. सावन मास की पूरी अवधि में सितारे बुलंद रहेंगे. साथ ही किस्मत का साथ मिलेगा. परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. नौकरी में लाभ का योग है. सावन सोमवार को शिवलिंग पर जल अर्पित करना शुभ रहेगा.

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन पर इस बार 4 शुभ योग का खास संयोग, ये है राखी बांधने के लिए सबसे अच्छा मुहूर्त

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com