विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2022

Rajyog: 59 साल बाद बनने जा रहा है 5 राजयोग, इन राशि वालों की किस्मत में लगेंगे चार चांद!

Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 59 साल बाद एक साथ 5 राजयोग बन रहे हैं. ये राजयोग कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ माने जा रहे हैं.

Read Time: 4 mins
Rajyog: 59 साल बाद बनने जा रहा है 5 राजयोग, इन राशि वालों की किस्मत में लगेंगे चार चांद!
Rajyog: इन राशियों के लिए 5 राजयोग शुभ हैं.

Rajyog For 5 Zodiacs: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करता है या किसी ग्रह के साथ युति करता है तो विशेष योग का निर्माण होता है. ग्रहों के परिवर्तन का प्रभाव राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर होता है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक आगामी 24 सितंबर को 59 साल बाद खास योग बनने जा रहा है. दरअसल इस वक्त शनि और बृहस्पति देव वक्री अवस्था में विराजमान हैं. इसके साथ ही बुध देव उच्च होकर वक्री हैं. इसके अलावा 24 सितंबर को शुक्र गोचर के परिणामस्वरूप नीचभंग राजयोग (Rajyog) बनेगा. इसके साथ ही बुधादित्य राजयोग, भद्र राजयोग और हंस राजयोग का भी निर्माण होगा. नीचभंग राजयोग दो तरह से बन रहे हैं. ऐसे में एक साथ बनने वाले ये 5 राजयोग कई राशियों के लिए शुभ साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं ये 5 राजयोग किन राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है. 

मिथुन

इस राशि में हंस नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है. जिसके प्रभाव से करियर और बिजनेस में जबरदस्त तरक्की देखने को मिल सकती है. जीवनसाथी की ओर से धन लाभ का भी योग बनेगा. शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है. वहीं मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में कोई बड़ा पद मिल सकता है. इसके साथ ही इस दौरान किस्मत का ही साथ मिलेगा. 

मीन

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक यह समय मीन राशि के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय कुंडली में शनि देव लाभ स्थान पर विराजमान हैं. इसके साथ ही नीचभंग राजयोग और भद्र नामक राजयोग बना हुआ है. इन दोनों राजयोग के प्रभाव से नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी का भी योग बन सकता है. बिजनेस के लिहाज से ये राजयोग शुभ साबित होंगे.  

Navratri Mantra 2022 : 26 सितंबर से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि, 9 दिन इन मंत्रों के जाप से मां दुर्गा होंगी प्रसन्न

वृषभ 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राजयोग इस राशि के लिए शुभ है. दरअसल इस राशि में शुक्र देव नीच अवस्था में 18 अक्टूबर तक रहने वाले हैं. इस वजह से नीचभंग राजयोग का निर्माण होगा. इसके साथ ही लाभ स्थान पर बृहस्पति देव विराजमान हैं. ऐसे में इस दौरान बिजनेस में अच्छा धन अर्जित कर सकते हैं. इसके अलावा बिजनेस में विस्तार कर सकते हैं. वहीं इस राशि में शनि देव भाग्य स्थान पर विराजमान हैं, जिसके प्रभाव से अच्छा मुनाफा हो सकता है. इसके अलावा आकस्मक धन लाभ का भी योग बना सकता है. 

कन्या

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय बुध इस वक्त उच्च राशि में विराजमान हैं. ऐसे में इस दौरान बिजनेस में प्रगति हो सकती है. इसके साथ ही शुक्र देव नीचभंग राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. जिसके शुभ प्रभाव से अचानक धन लाभ हो सकता है. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. इसके अलावा इस दौरान अटके हुए सारे काम पूरे होंगे. 

धनु

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक इस राशि में हंस, नीचभंग और भद्र नामक राजयोग बन रहे हैं. ऐसे में इस दौरान बिजनेस में जबरदस्त आर्थिक लाभ देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. बिजनेस को लेकर की गई यात्रा लाभकारी साबित हो सकती है. बिजनेस में अतिरिक्त मुनाफा अर्जित कर सकते हैं. 

Budhaditya Yog: सूर्य-बुध की युति से कन्या राशि में बना बुधादित्‍य योग, इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ, बदल सकती है किस्मत!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अनंत चतुर्दशी आज, मुंबई में गणपति विसर्जन की धूम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जुलाई में इस शुभ मुहूर्त में करें भगवान सत्यनारायण की पूजा, हर कष्ट होगा दूर, मिलेगा प्रभु का आशीर्वाद
Rajyog: 59 साल बाद बनने जा रहा है 5 राजयोग, इन राशि वालों की किस्मत में लगेंगे चार चांद!
पंडित ने बताया पीएम मोदी के गंगा सप्तमी पर पुष्य नक्षत्र में नामांकन करने का महत्व और क्या है इस दिन की खासियत
Next Article
पंडित ने बताया पीएम मोदी के गंगा सप्तमी पर पुष्य नक्षत्र में नामांकन करने का महत्व और क्या है इस दिन की खासियत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;