क्या दिल्ली में अगले साल ही खुलेंगे स्कूल? CM मुख्यमंत्री केजरीवाल पर दिया ये जवाब

प्रदूषण बढ़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा था कि पेरेंट्स वर्क फ्रोम होम कर रहे हैं और बच्चे स्कूल जा रहे हैं, ये आपकी कैसी व्यवस्था है.

क्या दिल्ली में अगले साल ही खुलेंगे स्कूल? CM मुख्यमंत्री केजरीवाल पर दिया ये जवाब

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण की वजह से स्कूलें बंद हैं. देश की राजधानी में प्रदूषण ज्यादा बढ़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा था कि पेरेंट्स वर्क फ्रोम होम कर रहे हैं और बच्चे स्कूल जा रहे हैं, ये आपकी कैसी व्यवस्था है. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने तुरंत स्कूल बंद करने का फैसला किया था. दिल्ली सरकार ने पहले भी स्कूल बंद किए थे, लेकिन कुछ समय बाद खोल दिए थे. लेकिन अब सवाल है कि दिल्ली में स्कूल कब खुलेंगे? इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, सर्दियों की छुट्टी के बाद ही स्कूल खोलने पर फैसला किया जाएगा. 

सीएम ने कहा, एयर क्वालिटी कमीशन से हम बातचीत करेंगे. अभी तो विंटर वेकेशन भी आ रही हैं, मुझे लगता है कि उसके बाद ही कुछ फैसला होगा.'

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर उन्होंने कहा, 'ओमिक्रॉन को लेकर सरकार की पूरी तैयारी है. मैं  बेड्स, ऑक्सीजन और दवाइयों को लेकर कई बार रिव्यू मीटिंग कर चुका हूं. हम नहीं चाहते कि दिल्ली में ओमिक्रॉन की आफत आए. लेकिन अगर आती है तो हम उसके लिए तैयार हैं. अगर जरूरत पड़ी तो पाबंदी भी लगाएंगे. अभी जरूरत नहीं है, लेकिन हम एक्सपर्ट्स से लगातार संपर्क में हैं. दिल्ली के लोगों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य के लिए अगर जरूरत हुई, तो हम पाबंदी जरूर लगाएंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिसमस और नए साल से पहले सख्ती के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हम कोशिश करेंगे कि कहीं भी बाजार में भीड़ ना हो, अगर थोड़ी बहुत पाबंदी लगाने की जरूरत हो, तो एक्सपर्ट से बात करके हम करेंगे.