विज्ञापन
This Article is From Feb 10, 2020

दिल्ली : गार्गी कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न मामले का NCW ने लिया संज्ञान, कॉलेज पहुंची टीम

दिल्‍ली के गार्गी कॉलेज की लड़कियों ने आरोप लगाया है कि उनके सालाना कॉलेज फेस्‍ट के दौरान कैंपस में जबरदस्‍ती घुस आए लोगों ने उनका यौन उत्‍पीड़न किया, जबकि वहां खड़े सुरक्षाकर्मी और पुलिस वाले बस देखते रहे

दिल्ली : गार्गी कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न मामले का NCW ने लिया संज्ञान, कॉलेज पहुंची टीम
गार्गी कॉलेज पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज की महिलाओं के लिए कथित यौन उत्पीड़न का संज्ञान लिया है. इस मामले की जांच के लिए महिला आयोग कीस टीम कॉलेज पहुंच गई है. बता दें, गार्गी कॉलेज की छात्रों ने कॉलेज के सालान महोत्सव के दौरान कुछ बाहरी तत्वों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. ये लोग बिना परमिशन और बिन किसी पास के उस वक्त कॉलेज में घुस गए थे जब वहां महोत्सव चल रहा था. इसके बाद कॉलेज की लड़कियों से हुई छेड़खानी का यह मामला सोशल मीडिया पर भी उठाया गया था. आरोप है कि छह फरवरी को हुए इस कार्यक्रम के दौरान कुछ आदमी जो छात्र नहीं थे वो कॉलेज में घुस आए और उन्होंने छात्राओं के साथ अभद्रता की. इस दौरान वहां मौजूद पुलिसवाले खड़े देखते ही रहे. इसी की वजह से छात्राओं और कॉलेज के प्रोफ़ेसर्स ने ये मामला सोशल मीडिया में उठाया था.

दिल्‍ली के गार्गी कॉलेज की लड़कियों ने आरोप लगाया है कि उनके सालाना कॉलेज फेस्‍ट के दौरान कैंपस में जबरदस्‍ती घुस आए लोगों ने उनका यौन उत्‍पीड़न किया, जबकि वहां खड़े सुरक्षाकर्मी और पुलिस वाले बस देखते रहे और कुछ नहीं किया. प्रत्‍यक्षदर्शियों और छात्राओं व शिक्षकों के सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्‍ट किए गए कई वीडियो में देखा जा सकता है कि गुरुवार की शाम 6:30 बजे कॉलेज के फेस्‍ट के दौरान नशे में धुत लोग दक्षिण दिल्‍ली के कॉलेज के गेट के पास इकट्ठा होते हैं और जबरन अंदर घुस जाते हैं.

दिल्‍ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़, पुलिस पर खड़े होकर देखते रहने का आरोप

अपनी पहचान नहीं बताने की शर्त पर एक छात्रा ने NDTV को फोन पर बताया, 'वो कॉलेज के छात्र नहीं थे. वो करीब 30-35 साल के लोग थे. उनमें से आधे नशे में थे. हमारे पास उनके विजुअल्‍स हैं जिनमें वो कैंपस के अंदर सिगरेट पी रहे हैं.' छात्रा ने बताया कि उन लोगों ने महिलाओं का उत्‍पीड़न किया, पूरे कैंपस में उनका पीछा किया.

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की 'लड़ाई' में कूदे स्वराज कौशल, किरण खेर का VIDEO पोस्ट कर दिया जवाब

साथ ही उसने बताया, 'मैंने महिलाओं, फर्स्‍ट ईयर की छात्राओं को मैदान में बेहोश देखा जिनकी सुध लेने वाला कोई नहीं थी. यह एक मेडिकल इमरजेंसी जैसी हालत थी.' छात्रा ने बताया कि 'प्रशासन ने इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया. रैपिड एक्‍शन फोर्स (RAF) के जवान कैंपस के ठीक सामने खड़े थे. उन्‍होंने कुछ भी नहीं किया. हमारे पास विजुअल्‍स हैं.'

VIDEO: सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर शिकायत कर रही हैं गार्गी कॉलेज की छात्राएं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली : गार्गी कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न मामले का NCW ने लिया संज्ञान, कॉलेज पहुंची टीम
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com