मयूर विहार मर्डर केस : पुलिस का दावा-बुज़ुर्ग मृतक करता था आरोपी लड़की को 'ब्लैकमेल'

मयूर विहार मर्डर केस : पुलिस का दावा-बुज़ुर्ग मृतक करता था आरोपी लड़की को 'ब्लैकमेल'

सीसीटीवी कैमरे ने आरोपी को टीवी ले जाते हुए पकड़ा

खास बातें

  • समाचार अपार्टमेंट मर्डर केस में आरोपी गिरफ्तार
  • आरोपी महिला ने 6 बार चाकू गोदने का जुर्म कबूला
  • मृत व्यक्ति के फोन से कुछ कॉल्स को डिलीट किया गया
नई दिल्ली:

दिल्ली के मयूर विहार इलाके में स्थित समाचार अपार्टमेंट में बीते बुधवार को हुई 70 साल के बुज़ुर्ग विजय कुमार की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने इस मामले में पालम इलाके से एक महिला को गिरफ्तार किया है और हत्या के पीछे की वजह ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली बताई जा रही है। पुलिस ने जांच के बाद शुक्रवार देर रात पालम इलाके से एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। महिला ने कबूल किया कि उसने विजय कुमार को 6 बार चाकुओं से गोदा।

पूर्वी इलाके के डीसीपी ऋषिपाल के मुताबिक आरोपी महिला 2 साल से विजय के संपर्क में थी। जब विजय, लोधी कॉलोनी में रहते थे तब लड़की ने उनसे नौकरी के लिए संपर्क किया था। लड़की ग्रेजुएट है और एसएससी की तैयारी कर रही थी, वह मुख़र्जी नगर में रहती थी और पीजी में साथ रहने वाली एक महिला ने विजय से नौकरी के लिए उसकी मुलाकात करवाई थी। विजय CGHS में एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर थे इसलिए उनके संपर्क अच्छे थे। लड़की को लगा भी की उसकी नौकरी लग जाएगी।
 

समाचार अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 129 में हुई थी हत्या

अकेले में फ्लैट पर बुलाता था
पुलिस के अनुसार विजय ने लड़की को 2 साल में 7 बार फ्लैट में बुलाया। वह घर में तभी बुलाता था जब वह अकेला होता था और विजय ने उसको अपना नाम प्रदीप बता रखा था। वह लड़की को लगातार ब्लैकमेल कर रहा था। लड़की हादसे के दिन सुबह 10 बजे ही आ गयी थी और घर में रखे सब्ज़ी काटने वाले चाकू से उसने विजय पर बार बार हमला किया। यही नहीं, लड़की ने उस दिन कॉलोनी में फर्जी नाम से इंट्री की थी। बताया गया कि विजय आरोपी लड़की को कॉल करता था और उसे चेतावनी भरे मैसेज करता था।

'टीवी में है आपत्तिजनक वीडियो'
सूत्रों के मुताबिक लड़की यूपी के बस्ती की रहने वाले है और 12वीं पास करने के बाद वह दिल्ली आ गई थी। लड़की ने इसी साल जनवरी में शादी भी कर ली थी और उसके पति को ब्लैकमेलिंग के बारे में कुछ भी नहीं पता था। सूत्रों की मानें तो लड़की ने बताया कि 20 जुलाई के दिन विजय ने उससे कहा कि 'तू जब तक जिंदा है तब तक तू वही करेगी जो मैं कह रहा हूं' जिस पर लड़की ने कहा 'फिर तेरा ज़िंदा रहना ही ठीक नहीं है।' इसके बाद विजय पर चाकू से लगातार हमले किये गए। जहां तक टीवी की बता है तो लड़की ने उसकी चोरी इसलिए की  क्योंकि विजय उससे बोलता था कि वह आपत्तिजनक वीडियो इसी टीवी के अंदर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हत्या के बाद लड़की ने एलईडी नज़फगढ़ के नाले में फेंक दी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक लड़की ने यह भी बताया कि एक बार 3 बुज़ुर्गों ने उसके हाथ पैर बांधकर उसके साथ गैंगरेप किया जिसमें विजय भी शामिल था। यह सभी तब लोधी कॉलोनी में ही रहते थे। बाकी 2 बुज़ुर्ग जो विजय के ही दोस्त है वह भी इसे ब्लैकमेल कर रहे थे। पुलिस को उन दोनों बुज़ुर्गों की भी तलाश है।

बता दें कि यह घटना 20 जुलाई की है जब दिल्ली के मयूर विहार के समाचार अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 129 में विजय कुमार की चाकू गोदकर कर हत्या कर दी गई। मामले का खुलासा तब हुआ जब विजय कुमार की बेटी अपने पिता से मिलने पहुंची तो उनके होश उड़ गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com