लड़की से जबरन शादी पर अड़ा युवक, नहीं माना बेटी का पिता तो कर लिया अपहरण

लड़की और उसका परिवार युवक के शादी के प्रस्ताव को बार-बार ठुकरा रहा था.

लड़की से जबरन शादी पर अड़ा युवक, नहीं माना बेटी का पिता तो कर लिया अपहरण

नई दिल्ली:

दिल्ली के उत्तरी द्वारका इलाके में एक लड़की से शादी करने की सनक के चलते एक युवक ने लड़की के पिता का ही अपहरण कर लिया. इसके बाद युवक ने पिता पर लड़की से शादी कराने का दबाव बनाया. पुलिस को मामले की जानकारी उस वक्त हुई जब लड़की का पिता मुंशी (बदला हुआ नाम) जिस दुकान पर काम करता है वहां नहीं पहुंचा. इसके बाद दुकानदार ने मुंशी के साथ रहने वाले एक शख्स से मुंशी के बारे में पूछा तो उसने बताया कि कुछ लोग जबरन उसे एक कार में बैठाकर ले गए हैं. इसके बाद दुकानदार ने मुंशी के अपहरण की जानकारी पुलिस को दी.

उधर मुंशी का अपहरण करने के बाद मुंशी की बेटी के फोन पर दो अज्ञात नंबरों से फोन आया. फोन पर दूसरी तरफ लड़की के पिता थे, उन्होंने बताया कि वे सोनीपत में हैं और कहा कि वह संजू से शादी कर ले. इस पर पीड़ित मुंशी की बेटी को अपने पिता का संजू के द्वारा अपहरण कर लिए जाने और दबाव बनाए जाने का शक हुआ. इसके बाद उसने इस घटना के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी. 

गुरुग्राम: दुकान बंद कर घर लौट रहे कपड़ा व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली, मौत


पुलिस ने तुरंत नंबर को सर्विलांस पर लगाकर जांच शुरु कर दी. जांच में पता चला दोनों नंबर उत्तर प्रदेश के भिवाली इलाके में सक्रिय हैं. इसके बाद जब तक पुलिस की टीम जब तक भिवाली पहुंची,  संजू वहां से लड़की के पिता को लेकर मथुरा निकल गया. बाद में पुलिस ने मथुरा से संजू को गिरफ्तार कर लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


संजू ने पूछताछ में बताया कि वह मुंशी की बेटी से शादी करना चाहता था लेकिन लड़की और उसका परिवार शादी के प्रस्ताव को बार-बार ठुकरा रहे थे. इसके बाद संजू ने अपने तीन दोस्तों अंकुर, हंसराज और जॉनी के साथ मिलकर लड़की के पिता के अपहरण की योजना बनाई. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.