दिल्‍ली महिला आयोग को मिला लड़की की बेर‍हमी से पिटाई का VIDEO, नोटिस पर पुलिस ने की कार्रवाई

DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, "मैं सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद बहुत व्यथित हूं जिसमें उस आदमी को बेरहमी से लड़की को पीटते हुए साफ देखा जा सकता है.'

दिल्‍ली महिला आयोग को मिला लड़की की बेर‍हमी से पिटाई का VIDEO, नोटिस पर पुलिस ने की कार्रवाई

वीडियो में व्यक्ति को लड़की का पीछा करते और उसे बेरहमी से पीटते हुए देखा जा सकता है.

नई दिल्‍ली :

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी कर राजधानी पश्चिम विहार इलाके में एक लड़की की बेरहमी से पिटाई के मामले में FIR दर्ज करने और अपराधी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है.मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी पर एफआईआर दर्ज कर ली है. RWA और इलाके के कुछ निवासियों ने मामले में आयोग से संपर्क किया और बताया कि आरोपी नशे का आदी है और उसने लड़की को बंदी बना कर रखा है. उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी लड़की को कई बार बेरहमी से सबके सामने पीट चुका है और उसके साथ अत्याचार करता है. निवासियों ने आयोग को एक CCTV फुटेज भी दिया जिसमें एक व्यक्ति को लड़की का पीछा करते और सार्वजनिक रूप से उसे बेरहमी से पीटते हुए देखा जा सकता है.

निवासियों ने लड़की के जीवन को खतरा बताते हुए आयोग से कहा कि उस लड़की की बेरहमी से पिटाई अब सब निवासियों के लिए एक आम घटना सी बन गई है. इस आयोग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए और लड़की की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में FIR दर्ज करने और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने को कहा था.

आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले की जांच करने और साथ में मामले में हुई गिरफ्तारी एवं लड़की को छुड़ाने तथा उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों का विवरण देने को भी कहा था. दिल्ली पुलिस को इस मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट आयोग को उपलब्ध कराने के हेतु 48 घंटे का समय दिया गया है. इसके बाद पुलिस हरकत में आई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, "मैं सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद बहुत व्यथित हूं जिसमें उस आदमी को बेरहमी से लड़की को पीटते हुए साफ देखा जा सकता है. मैं आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों और इलाके के निवासियों को धन्यवाद करती हूं जो इस मामले को आयोग तक लेकर आए. दिल्ली पुलिस को मामले में तुरंत ही FIR दर्ज करनी एवं लड़की की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.आयोग लड़की की हर संभव मदद करेगा.