दिल्ली: विधायक राजकुमार आनंद होंगे केजरीवाल सरकार में मंत्री, CM ने LG को भेजी चिट्ठी

राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद दिल्ली के पटेल नगर से विधायक राज कुमार आनंद केजरीवाल सरकार में नए मंत्री होंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी है.

दिल्ली: विधायक राजकुमार आनंद होंगे केजरीवाल सरकार में मंत्री, CM ने LG को भेजी चिट्ठी

नई दिल्ली:

राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद दिल्ली में केजरीवाल सरकार के नए मंत्री के नाम का ऐलान हो गया है. पटेल नगर से विधायक राज कुमार आनंद केजरीवाल सरकार में नए मंत्री होंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजकुमार आनंद के नाम की चिट्ठी उपराज्यपाल को भेज दी है. 

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार में समाज कल्याण विभाग संभाल रहे राजेंद्र पाल गौतम ने कुछ दिनों पहले कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. मंत्री गौतम ने बीते शुक्रवार को ही एक धार्मिक आयोजन के दौरान हिन्दू धर्म को लेकर एक बयान दिया था. इस बयान के बाद बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला था.

इस विवाद में बीजेपी राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगा रही थी. मंत्री की मौजूदगी में हजारों लोगों को 'राम-कृष्ण' को भगवान नहीं मानने और कभी पूजा नहीं करने की शपथ लेने का वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद बीजेपी ने कहा था कि यह बौद्ध और हिंदू धर्म मानने वालों को लड़वाने की कोशिश है. बीजेपी ने राजेंद्र गौतम से हिंदू समाज से माफी मांगने की भी मांग की थी.

हालांकि, राजेंद्र पाल गौतम ने सफाई देते हुए बयान जारी किया, "मैं धार्मिक व्यक्ति हूं, सभी देवी-देवताओं का सम्मान करता हूं. मैंने किसी की आस्था के प्रति कोई भी शब्द नहीं बोला, मैं सबकी आस्था की इज्जत करता हूं. जिनको बीजेपी के दुष्प्रचार के कारण पीड़ा हुई.

ये भी पढ़ें:-
मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, 137 साल पुरानी पार्टी का 24 साल बाद पहला गैर-गांधी मुखिया
'वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान का भारत जाना प्रभावित कर सकता है यह फैसला,' PCB ने जय शाह के बयान पर दी प्रतिक्रिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई पर उठाए सवाल