Delhi: इंटरनेशनल म्‍यूजिक इवेंट के आयोजन के नाम पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, दो गिरफ्तार

दोनों आरोपियों के झांसे में आकर शिकायतकर्ता ने 5 करोड़ रुपये की भारीभरकम राशि का निवेश किया. हालांकि आरोपी व्यक्तियों द्वारा इस तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था. 

Delhi: इंटरनेशनल म्‍यूजिक इवेंट के आयोजन के नाम पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, दो गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में आरोपी अमन और अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया है

नई दिल्ली:

Delhi: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने अंतरराष्ट्रीय म्यूज़िक इवेंट के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में 32 साल के अर्जुन जैन और 38 साल के अमन कुमार पुत्र को गिरफ्तार किया है. अर्जुन जैन फर्म व्हाइटफॉक्स इंडिया में मालिक होने के साथ-साथ वामोस एंटरटेमेंट प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक भी हैं, वहीं दूसरा आरोपी अमन कुमार भी (वामोस एंटरटेमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों में से एक है. दोनों आरोपी अंतरराष्ट्रीय लेवल पर म्यूज़िक इवेंट करवाते हैं.

रूस का फर्जी वीजा बनाने वाले नेटवर्क का भंडाफोड़, दो अरेस्‍ट, बड़ी मात्रा में वीजा और रशियन स्‍टैंप बरामद

इन दोनों ने शिकायतकर्ता को अपने निवेश पर 50% रिटर्न के वादे के साथ संगीत कार्यक्रमों के लिए कथित फर्म में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था. उन्होंने शिकायतकर्ता को आगे बताया कि वे "जस्टिन बीबर और विलियम मॉरिस एंडेवर" के प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों को शामिल करते हुए एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन कर रहे थे. इनके झांसे में आकर शिकायतकर्ता ने 5 करोड़ रुपये की भारीभरकम राशि का निवेश किया. हालांकि आरोपी व्यक्तियों द्वारा इस तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था. 


नाबालिग ने बेल्‍ट से गला दबाकर नाबालिग की हत्‍या की, पुलिस ने यूं किया मामले का खुलासा..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आरोपी व्यक्तियों ने आकर्षक रिटर्न के बहाने शिकायतकर्ता को अपनी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रेरित किया. शिकायतकर्ता से निवेश की राशि लेने के बाद आरोपियों ने न तो कार्यक्रम आयोजित किया और न ही शिकायतकर्ता की मूल रकम वापस की. इन्‍होंने इस राशि को अपने निजी उपयोग के लिए अपने बैंक खातों में जमा कर दिया और शिकायतकर्ता को धोखा दिया. पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.