Coronavirus Delhi News: दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या 33 से बढ़कर 43 हुई

Coronavirus Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई जिनमें से 12 ऐसे इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं.

Coronavirus Delhi News: दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या 33 से बढ़कर 43 हुई

Coronavirus Delhi News: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से 5 लोगों की मौत

नई दिल्ली:

Coronavirus Delhi News:  राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई जिनमें से 12 ऐसे इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं. शनिवार को शहर में ऐसे 33 इलाके थे. 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने उन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी करें और सभी निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करें. 

पूर्वी दिल्ली में नौ ऐसे इलाके हैं जबकि शाहदरा में पांच और पश्चिम दिल्ली में चार इलाके हैं. दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और मध्य दिल्ली में तीन-तीन ऐसे इलाके हैं. नयी दिल्ली और उत्तरी जिलों में दो-दो ऐसे इलाके हैं. इसके अलावा वसुंधरा एन्क्लेव में मंसारा अपार्टमेंट, पांडव नगर में गली संख्या नौ और मयूर विहार फेज -1 एक्सटेंशन में वर्धमान अपार्टमेंट इन प्रभावित क्षेत्रों में शामिल हैं. 


बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना का मामला बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में देश की राजधानी में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से 34 मरकज से जुड़े मामले हैं. इस दौरान पांच लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं, दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 1154 हो गए हैं. इनमें 746 मरकज़ से जुड़े मामले हैं. दिल्ली में मौत का आंकड़ा 24 पहुंच गया है, वहीं  कोरोना 27 मरीज़ ठीक भी हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अगर में दुबई से लौट आता तो अपने परिवार को खतरे में डाल देता : सोनू निगम